Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व सांसद कमला पाटले की बेटी गई जकांछ में, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी को देंगी चुनौती...

पूर्व सांसद कमला पाटले की बेटी गई जकांछ में, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी को देंगी चुनौती

 Newsbaji  |  Oct 20, 2023 04:05 PM  | 
Last Updated : Oct 20, 2023 04:05 PM
मस्तूरी की बीजेपी नेत्री चांदनी भारद्वाज जकांछ में शामिल हो गई हैं.
मस्तूरी की बीजेपी नेत्री चांदनी भारद्वाज जकांछ में शामिल हो गई हैं.

बिलासपुर. जांजगीर सांसद रहीं कमला पाटले की बेटी और मस्तूरी जनपद पंचायत की पूर्व अध्यक्ष चांदनी भारद्वाज ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. पार्टी छोड़कर वह जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में शामिल हो गई हैं. इसके साथ ही मस्तूरी प्रत्याशी व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी के आगे उन्होंने चुनौती पेश कर दी है.

बता दें कि मस्तूरी बिलासपुर जिले की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है. यहां से बीजेपी और कांग्रेस के बीच बराबरी का रिकाॅर्ड रहा है. यानी कभी कांग्रेस प्रत्याशी की जीत होती है तो कभी बीजेपी की. कांग्रेस से दिलीप लहरिया ने 2013 के चुनाव में बांधी को हराया था. फिर 2018 के चुनाव में लहरिया को बांधी ने शिकस्त दे दी थी. अब तीसरी बार दोनों चुनाव मैदान में हैं. इसी बीच चांदनी के इस फैसले ने बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है.

ऐसे समझें समीकरण
वैसे तो माना जाता है कि जकांछ के उम्मीदवार कांग्रेस का वोट काटते हैं. समीकरण ये कि अधिकांश कांग्रेस से गए हुए हैं. उनके चहेते कांग्रेस के मतदाता जकांछ के प्रत्याशी को वोट दे देते हैं. यहां मामला दूसरा है. चांदनी भारद्वाज मस्तूरी से बीजेपी में लंबे समय तक सक्रिय रही हैं.

बड़ी संख्या में उनके समर्थक हैं. ऐसे में यदि वे जकांछ से मस्तूरी उम्मीदवार के रूप में आगे आती हैं तो बीजेपी का वोट कटना तय माना जा रहा है. इसका सीधा नुकसान बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी को होगा. इसे लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft