Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मुठभेड़ में मारे गए 9 नक्सली, सर्चिंग तेज...

मुठभेड़ में मारे गए 9 नक्सली, सर्चिंग तेज

 Newsbaji  |  Sep 03, 2024 02:00 PM  | 
Last Updated : Sep 03, 2024 02:00 PM
दंतेवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है.
दंतेवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है. लोहागांव पीडिया के जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं. मुठभेड़ के दौरान भारी मात्रा में SLR, .303 राइफल, 315 बोर राइफल जैसे हथियार और नक्सल सामग्री बरामद की गई है. राहत की बात यह है कि सभी सुरक्षा बल के जवान सुरक्षित हैं. यह मुठभेड़ अभी भी जारी है और सुरक्षा बलों का सर्च अभियान निरंतर चल रहा है.

मुठभेड़ की शुरुआत तब हुई जब डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी गश्त पर निकली थी. दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू किया. सुबह 10:30 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक 9 वर्दीधारी और हथियार बंद नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान 7 राज्यों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में नक्सलियों के खात्मे की रणनीति पर चर्चा की गई थी. अमित शाह ने स्पष्ट चेतावनी दी थी कि नक्सलियों को अब अपना रास्ता बदल लेना चाहिए, नहीं तो उनके खिलाफ अंतिम प्रहार किया जाएगा.

मंत्री शाह की चेतावनी के बाद से नक्सलियों में खलबली मच गई है. इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के हौसले पस्त होते दिख रहे हैं और उनमें से कई ने आत्मसमर्पण की दिशा में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है. इस प्रकार की मुठभेड़ें नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की बढ़ती ताकत का संकेत दे रही हैं.

दंतेवाड़ा में इस सफलता से सुरक्षा बलों का मनोबल और ऊंचा हुआ है. राज्य में नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत मिल रहे हैं, जिससे आने वाले दिनों में और भी कई नक्सली हमलों को विफल करने की संभावना बढ़ गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft