Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़आचार संहिता लागू होने पर बैनर-पोस्टर निकालने गई टीम का बाघ से हुआ सामना, उड़ गए होश...

आचार संहिता लागू होने पर बैनर-पोस्टर निकालने गई टीम का बाघ से हुआ सामना, उड़ गए होश

 Newsbaji  |  Oct 10, 2023 04:10 PM  | 
Last Updated : Oct 10, 2023 04:10 PM
बैनर-पोस्टर निकालने पहुंचे कर्मचारियों का बाघ से हुआ सामना.
बैनर-पोस्टर निकालने पहुंचे कर्मचारियों का बाघ से हुआ सामना.

मनेंद्रगढ़. छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही प्रशासनिक और नगरीय निकायों का अमला राजनीतिक दलों का बैनर-पोस्टर निकालने के काम में जुटा हुआ है. इसी बीच कहीं-कहीं उन्हें विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है. इस बीच खबर मनेंद्रगढ़ से है जहां अमले का सामना सीधे बाघ से हो गया. कर्मचारियों के होश फाख्ता हो गए. जैसे-तैसे बचते बचाते वे लौटे तब उनकी जान में जान आई.

जी हां, मामला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के जनकपुर क्षेत्र का है. यहां का प्रशासनिक अमला गांवों में जाकर बैनर-पोस्टर निकाल रहा था. कई गांवों में इसी तरह से अमला पहुंचता रहा. फिर वापस जंगल के रास्ते लौट रहे थे. तभी उनका सामना बाघ से हो गया.

नाले में पी रहा था पानी
कर्मचारी अभी बाघ नाले के पास पहुंचे थे कि तभी उन्होंने देख लिया कि बाघ आबादी इलाके के पास इस जगह पहुंच गया है. वह नाले में पानी पी रहा था. इतना देखना था कि कर्मचारियों की जान हलक में सूख गई.

बचते-बचाते पहुंचे और दी जानकारी
कर्मचारियों ने जैसे-तैसे बाघ की नजर से बचते हुए वापसी का रास्ता पकड़ा. इसके बाद अफसरों को इसकी जानकारी दी. तब अफसरों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी है. बहरहाल इसे अच्छा संकेत भी माना जा रहा है कि समय रहते बाघ का पता चल गया और अब वन अमला लोगों को सतर्क करने के काम में जुट गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft