Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हाथी ने खेत में काम कर रहे ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला, एक की हालत गंभीर...

हाथी ने खेत में काम कर रहे ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला, एक की हालत गंभीर

 Newsbaji  |  Aug 14, 2023 03:12 PM  | 
Last Updated : Aug 14, 2023 03:12 PM
बलौदाबाजार के अर्जुनी क्षेत्र में हाथी ने ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला.
बलौदाबाजार के अर्जुनी क्षेत्र में हाथी ने ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला.

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार वन मंडल में खेत में काम कर रहे ग्रामीण को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला. जबकि एक और ग्रामीण की हालत गंभीर है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि घटना वन मंडल बलौदाबाजार के अर्जुनी परिक्षेत्र स्थित कुशगढ़ में हुई है. यहां सुबह करीब 10:30 बजे खेत में ग्रामीण काम कर रहे थे. अचानक जंगल के बीच से एक हाथी निकल आया. उसे देखकर बाकी लोग तो भाग निकले. लेकिन, गोवर्धन सतनामी और घुरऊ साहू को हाथी ने रोक लिया. साथ ही दोनों पर हमला कर दिया. इससे दोनों को गंभीर चोटें आई थीं. लेकिन, घुरऊ जैसे-तैसे घायल अवस्था में भागने में कामयाब रहा. जबकि गोवर्धन को उसने सूंड में लपेट लिया. फिर उठा-उठाकर जमीन पर पटकने लगा. इससे उसकी दर्दनाक मौत हाे गई.

पहुंचा वन अमला
वनमंडलाधिकारी बलौदाबाजार मयंक अग्रवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही तत्काल वन अमले को मौके पर भेजा गया. तब तक हाथी मौके से जा चुका था. मृतक के पीएम के लिए पुलिस को सूचना दी गई है. वहीं घायल को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है.

हाथी के नजदीक न जाएं
इस घटना के बाद वन विभाग की ओर से जहां मृतक के परिवार को तत्काल सहायता के रूप में 25 हजार रुपये दिए गए हैं. वहीं उन्होंने बताया कि हाथी अभी वहां पर एक ही है, जो झुंड से भटककर महासमुंद के रास्ते आ गया है. ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि हाथी के नजदीक न जाएं. बच्चों को खासतौर पर सतर्क रखें. वन अमला हाथी पर निगरानी रखा हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft