Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़हाथियों के दल के हमले से ग्रामीण की मौत, सिर कुचलने से नहीं हो सकी पहचान...

हाथियों के दल के हमले से ग्रामीण की मौत, सिर कुचलने से नहीं हो सकी पहचान

 Newsbaji  |  Jan 05, 2024 12:07 PM  | 
Last Updated : Jan 05, 2024 12:10 PM
सरगुजा में हाथियों ने झुंड ने एक व्यक्ति की जान ले ली है.
सरगुजा में हाथियों ने झुंड ने एक व्यक्ति की जान ले ली है.

अंबिकापुर. उत्तरी छत्तीसगढ़ में हाथियों के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इसी कड़ी में अब उदयपुर रेंज में हाथियों के दल ने एक ग्रामीण को कुचलकर उसकी जान ले ली. चेहरा इतना कुचला था कि उसकी पहचान नहीं हो सकी है.

बता दें कि मामला सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र के पतरापारा का है. दरअसल, यहां 9 हाथियों का दल पिछले 11 दिसंबर से डेरा जमाया हुआ है. अब तक जंगली हाथी एक दर्जन से अधिक घरों को तोड़ चुके हैं. आधा दर्जन मवेशियों को मौत के घाट उतार चुके हैं. हाथियों के दल को जंगल में पर्याप्त चारा की व्यवस्था नहीं होने की वजह से आक्रामक रूख अपनाकर अब इनके द्वारा ग्रामीणों के घरों में रखे अनाज खा जा रहे हैं.

इन हाथियों ने उपकापारा मोहनपुर, जजगी, फुनगी एवं रामनगर में पिछले दिनों काफी नुकसान पहुंचाया था. इधर गुरुवार की शाम को जंगली हाथियों का दल पतरापारा जंगल के नजदीक पहुंच गया था. इसे देखते हुए आसपास के घरों में रहने वाले लोग सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे. वन विभाग जंगली हाथियों की निगरानी करने का दावा तो किया जा रहा है लेकिन इन्हीं हाथियों ने एक ग्रामीण को कुचल कर मार दिया.

सुबह उसकी लाश क्षत -विक्षत मिली है. शव की स्थिति देख कर हर कोई सिहर उठा. उसके अंग भी इधर-उधर बिखरे पड़े थे. सभी को समेटकर उठाना पड़ा. शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मर्च्युरी में रखवाया गया है. घटनास्थल के आसपास के गांवों में सूचना देकर मृतक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है. जबकि पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft