Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़खेत से लौट रहे प‍िता-पुत्र का हाथी से हुआ सामना, पिता को कुचलकर मार डाला, जान बचाकर भागा बेटा...

खेत से लौट रहे प‍िता-पुत्र का हाथी से हुआ सामना, पिता को कुचलकर मार डाला, जान बचाकर भागा बेटा

 Newsbaji  |  Mar 02, 2024 11:30 AM  | 
Last Updated : Mar 02, 2024 11:30 AM
सरगुजा जिले में हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार डाला.
सरगुजा जिले में हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार डाला.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक बार फिर हाथी ने कुचलकर एक व्यक्ति की जान ले ली है. यहां एक किसान अपने बेटे के साथ गेहूं की फसल की सिंचाई के लिए खेत गया था. लौटते वक्त उनका सामना अकेले विचरण कर रहे एक हाथी से हो गया. बेटा तो बच निकला, लेकिन हाथी ने पिता को कुचलकर मार डाला. पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं.

बता दें कि बतौली के मानपुर जंगल की ओर से हाथी मानपुर ,गाजरमुंडा होते  झेराडीह बस्ती के पास शुक्रवार रात पहुंचा था. खेतों के आसपास ही वह घूम रहा था. हाथी की निगरानी नहीं होने से गांववालों को भी पता नहीं था. इसी बीच गेहूं के खेत में सिंचाई कर रात करीब 9 बजे 62 वर्षीय केशव पैकरा अपने बेटे के साथ घर की ओर लौट रहा था. तभी हाथी से सामना हो गया.

बेटा तो किसी तरह भाग निकला, लेकिन केशव को हाथी ने सूंड से उठा ल‍िया और जमीन पर पटक दिया. वहीं पैरों से कुचलने के कारण उसकी मौत हो गई. इसके बाद भी काफी देर तक हाथी शव के आसपास मंडराता रहा. इस घटना की सूचना पुलिस व वन विभाग की टीम को दी गई. तब दोनों मौके पर पहुंचे. हाथी के चले जाने के बाद अंग-भंग वाले शव को समेटकर मृतक के घर पहुंचाया गया.

 हाथी अभी भी इसी इलाके में विचरण कर रहा है. आपको बता दें कि बीते मंगलवार को भी सीतापुर के शिवनाथपुर में हाथी के हमले से बुजुर्ग की मौत हुई थी. आशंका जताई जा रही है कि उसी हाथी ने झेराडीह में ग्रामीण को कुचला है. जशपुर जिले से भटककर यह हाथी सरगुजा जिले में घुसा होगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft