Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हाथ‍ियों ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला, अलर्ट के बाद भी जंगल गया था लकड़ी काटने...

हाथ‍ियों ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला, अलर्ट के बाद भी जंगल गया था लकड़ी काटने

 Newsbaji  |  Aug 08, 2023 12:28 PM  | 
Last Updated : Aug 08, 2023 12:28 PM
जशपुर के पत्थलगांव इलाके के जंगल में हाथ‍ियों ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला.
जशपुर के पत्थलगांव इलाके के जंगल में हाथ‍ियों ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के जंगल में एक बार फिर एक बुजुर्ग हाथियों के हमले का शिकार होकर अपनी जान से हाथ गंवा बैठा. लेकिन, इस मामले में गलती बुजुर्ग की है, जिसने वन विभाग के अलर्ट की अनदेखी की और लकड़ी काटने चला गया.

पूरा मामला जिले के पत्थलगांव क्षेत्र का है. बता दें कि पत्थलगांव व कांसाबेल इलाके के जंगलों में इन दिनों कुल 22 हाथियों के अलग-अलग दल ‍विचरण कर रहे हैं. वन विभाग के अफसरों को सूचना मिलने के बाद उन्होंने मैदानी अमले को ग्रामीणों को अलर्ट करने की जिम्मेदारी दी थी. इसके बाद से गांव-गांव में मुनादी कराई गई थी कि अभी वे जंगल में न जाएं क्योंकि हाथ‍ियों के हमले का खतरा बना हुआ है.

इस बीच बगीचा क्षेत्र के खंताडाढ़ और परसा गांवों में भी हाथियों की मौजूदगी का अलर्ट किया गया था. इसके बाद भी अब्राहम नाम का बुजुर्ग पास के जंगल में लकड़ी काटने के लिए पहुंच गया. तभी उसका सामना हाथियों के झुंड से हो गया. उन्होंने सूंड से उठा-उठाकर पटका और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

सूचना के बाद पहुंचे
बाद में बुजुर्ग के घर नहीं पहुंचने पर उसके परिजनों को आशंका हुई. इसके बाद गांववालों ने वन विभाग को सूचना दी. फिर एहतियात बरतते हुए वन अमले की मौजूदगी के बीच गांववाले जंगल के भीतर उसकी तलाश करने गए. उन्हें बुजुर्ग की लाश मिल गई. उसे गांव लाया गया है. इसके साथ ही पुलिस को भी पीएम व मामले की जांच के लिए सूचना दी गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft