Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़लैलूंगा शहर के मेनरोड पर चलने लगा जंगली हाथी तो मच गई अफरातफरी, जान बचाकर भागे लोग...

लैलूंगा शहर के मेनरोड पर चलने लगा जंगली हाथी तो मच गई अफरातफरी, जान बचाकर भागे लोग

 Newsbaji  |  Apr 07, 2024 02:21 PM  | 
Last Updated : Apr 07, 2024 02:21 PM
लैलूंगा के मेनरोड पर पहुंचा हाथी.
लैलूंगा के मेनरोड पर पहुंचा हाथी.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लैलूंगा नगर में उस समय अफरातफरी मच गई जब एक जंगली हाथी जंगल से भटककर यहां पहुंच गया. वह सड़क पर ही चलने लगा, जिसे देखकर लोगों में अफरातफरी मच गई. वे इधर-उधर भागने लगे. खासी मशक्कत के बाद उसे जंगल में खदेड़ा गया.

मामला शनिवार की रात की है. रात करीब 9 बजे ये हाथी लैलूंगा के बस स्टैंड के पास पहुंच गया था. मेनरोड पर चलते हुए आगे बढ़ रहा था, जिसे देखकर हड़कंप मच गया. लोग सुरक्ष‍ित ठिकानों की ओर भागने लगे. जबकि इस समय मौके पर खासी चहल-पहल थी, ऐसे में अफरातफरी का माहौल निर्म‍ित हो गया.

करीब एक घंटे तक हाथी की मेनरोड पर मौजूदगी रही. जिस ओर वह चल रहा था, लोगों ने उससे दूरी बना ली, तो वहीं दूसरी ओर से ट्रैफ‍िक चलता रहा. इसके चलते लोग तो सुरक्षित रहे, लेकिन कुछ गाड़ियों को उसने क्षतिग्रस्त कर दिया. इधर, जानकारी मिलते ही वन विभाग और पुलिस टीम ने तत्काल मोर्चा संभाला. हाथी को जंगल की ओर खदेड़ने की कोशिश की. आखिरकार कामयाबी मिली और हाथी पाकरगांव से रूढ़ेकेला की ओर बढ़ गया. तब सभी ने राहत की सांस ली.

पानी की तलाश में भटक रहे हाथी
माना जा रहा है कि गर्मी में पानी की कमी होने के चलते हाथी जंगल से निकलकर आबादी की ओर आ रहे हैं. अब ये हाथी तो सीधे नगर में घुस गया. अभी उस पर वन विभाग की टीम नजर बनाए हुए है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft