Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़धान खरीदी केंद्र में आ घुसा हाथी, 20 बोरी का खा गया धान, जान बचाकर भागा चौकीदार...

धान खरीदी केंद्र में आ घुसा हाथी, 20 बोरी का खा गया धान, जान बचाकर भागा चौकीदार

 Newsbaji  |  Jan 15, 2024 02:10 PM  | 
Last Updated : Jan 15, 2024 02:10 PM
कोरबा के धान खरीदी केंद्र में घुसे हाथी ने धान चट कर दिया.
कोरबा के धान खरीदी केंद्र में घुसे हाथी ने धान चट कर दिया.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र कुदमुरा के चच‍िया स्थित धान खरीदी केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां एक हाथी घुस आया. फिर क्या था, एक के बाद एक धान की बोरियों से धान चट करने लगा. जबकि चौकीदार और दूसरे कर्मचारी अपनी जान बचाकर दूर भागे.

मामला सोमवार रात का है. दरअसल, ये पूरा इलाका जंगलों से लगा हुआ है और हाथी प्रभावित भी है. दिन की धान खरीदी बंद होने के बाद यहां कर्मचारी अभी मौजूद ही थे और चौकीदार भी केंद्र की रखवाली के लिए पहुंच चुका था. तभी हाथी की चिंघाड़ सुनकर वे दहशत में आ गए.

पता चला कि एक हाथी खरीदी केंद्र में ही घुस चुका है. ऐसे में वे सुरक्षित ठिकानों की ओर भागे. इतने में हाथी धान की छल्लियों के बीच पहुंच गया. फिर बोरियों को सूंड से काटकर धान खाने लगा. आखिरकार कर्मचारियों ने हिम्मत जुटाई और उसे खदेड़ने का प्रयास किया.

साथ ही वन विभाग को भी सूचना दी गई. बाद में किसी तरह हाथी को वहां से खदेड़ने में कामयाब हुए. लेकिन, तब तक 20 बोरी धान हाथी खा चुका था. इस संबंध में धान खरीदी केंद्र के कंप्यूटर ऑपरेटर गिरधारी राठिया ने बताया कि इस इलाके में हाथियों का झुंड पिछले कई दिनों से विचरण कर रहा है. पहली बार एक हाथी यहां तक घुस आया. इससे अब चिंता बढ़ गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft