Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़करंट से हाथी की मौत! खेत में पड़ा मिला शव, गांव में मचा हड़कंप, वन अफसर जुटे जांच में...

करंट से हाथी की मौत! खेत में पड़ा मिला शव, गांव में मचा हड़कंप, वन अफसर जुटे जांच में

 Newsbaji  |  Sep 10, 2023 02:05 PM  | 
Last Updated : Sep 10, 2023 02:05 PM
रायगढ़ के धरमजयगढ़ क्षेत्र में हाथी की मौत हो गई है.
रायगढ़ के धरमजयगढ़ क्षेत्र में हाथी की मौत हो गई है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र में एक हाथी की लाश खेत में पड़ी मिली है. माना जा रहा है कि करंट से उसकी मौत हुई होगी. वन विभाग के अफसर मामले की जांच में जुटी है. जबकि गांव में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि करंट से मौत की पुष्टि होने पर उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र हाथियों और मानव का द्वंद्व लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कभी हाथियों का झुंड इंसानों की जान ले लेते हैं तो कभी करंट और दूसरे माध्यमों से इंसान हाथियों को मार डालते हैं. हाथी फसलों को भी नुकसान पहुंचाते हैं और मकान भी तोड़ देते हैं. इसी कड़ी में अब यहां के मेंढरमार कालोनी में हाथी की मौत की घटना हुई है.

बताया जा रहा है कि हाथियों का झुंड बीते कुछ दिनों से इन इलाकों में आ रहा है और उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है. इस बीच रविवार की सुबह यहां एक क‍िसान देव सिंह राठिया के खेत मे संदिग्ध परिस्थितियों एक नर हाथी की लाश मिली है.

वन विभाग को दी सूचना
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाथियों की मौत होने पर वन विभाग की ओर से गांववालों से पूछताछ की जाती है. वहीं हत्या की पुष्टि हाेने पर कानूनी कार्रवाई भी होती है. लिहाजा गांव में हड़कंप मच गया. अंतत: सरपंच के माध्यम से इस घटना की सूचना वन अफसरों को दी गई. आखिरकार वन अमले ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया है. इसके साथ ही लोगों से पूछताछ की जा रही है. मौके पर जो लक्षण दिखे हैं, उससे करंट से ही हाथी की मौत की आशंका जताई जा रही है. बहरहाल मामले की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft