Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़हाथी के बच्चे की दलदल में फंसकर मौत! इलाके में मचा हड़कंप...

हाथी के बच्चे की दलदल में फंसकर मौत! इलाके में मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Sep 30, 2023 01:02 PM  | 
Last Updated : Sep 30, 2023 01:02 PM
कोरबा में हाथी का बच्चा मृत अवस्था में मिला है.
कोरबा में हाथी का बच्चा मृत अवस्था में मिला है.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के गांव के पास ही एक दलदल में हाथी के बच्चे की लाश मिली है. आशंका जताई जा रही है कि दलदल में फंसने से उसकी मौत हुई होगी. गांव के पास ही हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं वन अमले ने मौके का निरीक्षण कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि घटना कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल में जटगा रेंज का है. यहां नगोई गांव के सलिहाभाठा में गांववाले सुबह जंगल की ओर गए थे. तभी उन्हें गड्ढे में हाथी का बच्चा पड़ा मिला. हिम्मत जुटाकर पास गए तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है.

खतरा बढ़ा
जैसे ही हाथी के बच्चे की लाश मिली, लोगों को आशंका सताने लगी कि आसपास उसकी मां मादा हाथी होगी, जो उग्र हो चुकी होगी. इसी आशंका से वन विभाग को सूचना दी गई. तब मौके पर वन अमला पहुंचा. इसके साथ ही उसे बाहर निकालने की कवायद शुरू की गई, ताकि उसका पीएम कराया जा सके. इससे उसकी मौत का असली कारण स्पष्ट होगा.

हाथी प्रभावित है क्षेत्र
वैसे इस पूरे इलाके को हाथी प्रभावित क्षेत्र माना जाता है. लेकिन, आबादी क्षेत्र में आमदगी से हड़कंप मच जाता है. अभी भी उसी तरह की स्थिति है. लिहाजा वन अमला पूरे इलाके पर नजर रखा हुआ है. मादा हाथी के साथ ही दल के भी आक्रामक होने का खतरा बना हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft