Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अपने दल से बिछड़ा हाथी ढा रहा कहर, 2 दिन में तोड़ डाले 6 घर, बाल-बाल बचीं कई जानें, जानें डिटेल...

अपने दल से बिछड़ा हाथी ढा रहा कहर, 2 दिन में तोड़ डाले 6 घर, बाल-बाल बचीं कई जानें, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Jun 23, 2023 01:41 PM  | 
Last Updated : Jun 23, 2023 01:41 PM
जशपुर के कांसाबेल क्षेत्र में हाथी मकान तोड़ रहा है.
जशपुर के कांसाबेल क्षेत्र में हाथी मकान तोड़ रहा है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र जशपुर में एक हाथी अपने दल से बिछड़ गया है. इसके साथ ही वह उग्र हो गया है और पिछले दो दिनों से कांसाबेल क्षेत्र में कहर ढा रहा है. इस दौरान 6 घरों को तोड़ चुका है. गनीमत ये रही कि लोगों की सूझबूझ से अब तक उनकी जान बची हुई है और किसी पर उसने हमला नहीं किया है.

बता दें कि शुक्रवार की रात भी हाथी कांसाबेल फॉरेस्ट रेंज के बरजोर पहुंच गया. वहां एक महिला के घर के बाहरी हिस्से को तोड़ दिया. फिर फरसा जुड़वाइन में तीन घरों के बाद रात करीब 2 बजे बिहाबाल गांव पहुंच गया. वहां जंगल से सटे जगत राम के घर को निशाना बनाया.

बुजुर्ग महिला की बची जान, राशन चट
जगतराम के घर पर जब हाथी ने हमला किया तो घर में बुजुर्ग महिला समेत अन्य सदस्य मौजूद थे. लेकिन, उन्होंने सूझबूझ का परिचय दिया और दूसरी ओर से चुपके से बाहर निकलकर सुरक्षित जगह पर पहुंच गए. यदि हाथी की नजर उन पर पड़ती तो बुजुर्ग महिला का भाग पाना मुश्किल होता. लेकिन, सभी की जान बच गई. हालांकि इस दौरान हाथी ने सामने के कमरे में रखे राशन सामान को चट कर दिया है.

गांववालों ने खदेड़ा, अफसर आंकड़े जुटाने पहुंचे
बता दें कि गांव में हाथी की मौजूदगी का पता लोगों को हुआ तो उन्होंने हिम्मत जुटाई और रिस्क लेते हुए हाथी को खदेड़ने का प्रयास किया. सफल भी रहे और उसे जंगल की ओर भेज दिया. वहीं इसके बाद वन अफसर हाथी के घर तोड़ने से हुए नुकसान का आकलन करने जरूर पहुंच गए.

लोग कर रहे रतजगा
दो दिनों से लगातार मकान तोड़ने की घटना की जानकारी पूरे इलाके में हो गई है. इसके बाद से वहां के लोग रतजगा कर रहे हैं ताकि हाथी उनके गांव या घर तक पहुंच जाएं तो वे खुद का बचाव कर सकें. वहीं अब तक हाथी ने मकान तोड़ डाले हैं. वन अफसर भी लोगों को सजग रहने की अपील कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft