Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दंतैल हाथी का आतंक, 5 मवेशियों को कुचलकर मार डाला...

दंतैल हाथी का आतंक, 5 मवेशियों को कुचलकर मार डाला

 Newsbaji  |  Sep 16, 2024 11:30 AM  | 
Last Updated : Sep 16, 2024 05:00 PM
हाथियों के हमले में मृत मवेशी के साथ पालक.
हाथियों के हमले में मृत मवेशी के साथ पालक.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल में गजराजों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीती रात, एक झुंड से अलग हुए दंतैल हाथी ने पसान रेंज के अड़सरा बीट अंतर्गत बरबटपारा गांव में जमकर उत्पात मचाया. हाथी ने पांच मवेशियों को मार डाला और तीन अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल फैल गया है.

कटघोरा वनमंडल के केंदई रेंज में इस समय 48 हाथियों का एक बड़ा झुंड घूम रहा है. इसी झुंड से अलग हुआ एक दंतैल हाथी बीती रात जलके सर्किल से होते हुए अड़सरा गांव में पहुंचा. गांव के बरबटपारा इलाके में विजय और वेद कुमार नामक ग्रामीणों के मवेशियों पर हमला कर दिया. इस हमले में पांच मवेशियों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए.

वन विभाग ने की कार्रवाई
घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम कराया. साथ ही घायल बैलों का उपचार भी शुरू किया गया है. वन विभाग ने इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दी है.

रात में हुआ था हमला
हाथी ने रात करीब 2 बजे यह हमला किया था. उसने बंधे हुए मवेशियों को अपने क्रोध का शिकार बनाया. हाथी का आतंक यहीं नहीं थमा, उसने गांव के आस-पास खेतों में भी भारी तबाही मचाई और फसलों को रौंद दिया.

ग्रामीणों में दहशत का माहौल
इस घटना के बाद से अड़सरा और आस-पास के ग्रामीणों में डर का माहौल है. लोगों को अपनी जान और मवेशियों की सुरक्षा की चिंता सता रही है. वन विभाग ग्रामीणों को सुरक्षा के उपाय बताने और हाथियों पर नजर रखने की कोशिश कर रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft