Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई में करंट से इकलौती बेटी की मौत, विद्युत कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगा थाने का घेराव, देखें वीडियो...

भिलाई में करंट से इकलौती बेटी की मौत, विद्युत कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगा थाने का घेराव, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Mar 22, 2023 06:46 PM  | 
Last Updated : Mar 22, 2023 06:53 PM
भिलाई में करंट की चपेट में आने से बालिका की मौत हो गई.
भिलाई में करंट की चपेट में आने से बालिका की मौत हो गई.

भिलाई. Electric Sock in Bhilai: छत्तीसगढ़ के भिलाई सेक्टर 3 स्थित विश्व बैंक कॉलोनी में घर के सामने बिजली पोल के स्टे वायर में करंट दौड़ रहा था. इसकी चपेट में आने से 16 वर्षीय बालिका की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों और मोहल्ले लोगों ने भिलाई 3 थाने का घेराव कर दिया और विद्युत कंपनी के अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे. उनका कहना था कि शिकायत के बाद भी पोल के पास मौजूद पेड़ की छंटाई नहीं की गई थी. इसी के चलते ये घटना हुई है.

बता दें कि घटना आज सुबह 10.30 बजे की है. कालोनी में रहने वाले मिंटू शील की 16 वर्षीय बेटी विनीता शील अपने घर से निकलकर दुकान में सामान लेने जा रही थी. वह पोल के नजदीक से अभी गुजर ही रही थी. इधर, पोल पर जमीन से एक फीट की उंचाई पर स्टे वायर लटक रहा था, जिसमें करंट था. विनीता उसके संपर्क में आ गई और चिपक गई. वह जान बचाने के लिए जोर से चिल्लाने लगी. तब आसपास खड़े लोगों ने उसे देखा और लाठी मारकर उसे छुड़ाने की कोशिश की. लेकिन, काफी प्रयास के बाद उसे छुड़ाया जा सका, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

एक दिन पहले ही विनीता ने दिलाया था 10वीं का अंतिम पेपर  
विनीता शिवा पब्लिक स्कूल में कक्षा 10वीं की छात्रा थी और एक दिन पहले ही उसका अंतिम पेपर हुआ था. बता दें कि घर में उसकी मां की तबीयत खराब थी, जिसके चलते वह खुद सामान लाने के लिए दुकान जा रही थी. लेकिन, तभी करंट की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई.

नवरात्रि के पहले दिन खोई इकलौती बेटी
मिंटू ने बताया कि विनीता उनकी इकलौती बेटी थी. नवरात्रि के पहले दिन ही अब उनकी बेटी इस दुनिया से चली गई. इसके चलते पूरे परिवार में गमगीन माहौल है. वहीं, मोहल्लेवाले इस घटना को बिजली कंपनी के जिम्मेदार लोगों की लापरवाही बता रहे हैं. उनका कहना है कि बिजली पोल पूरी तरह पेड़ की शाखाओं से घिरा हुआ था.  कालोनी में बिजली पोल पर खुले तार की जगह केबल लगाए गए हैं. केबल ही कई जगहों पर पर शाॅट हो गया है. इसके बाद भी विद्युत कंपनी के भिलाई-3 वितरण केंद्र के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft