Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के 80 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार, मचा हड़कंप, उठे सवाल...

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के 80 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार, मचा हड़कंप, उठे सवाल

 Newsbaji  |  Sep 23, 2023 02:42 PM  | 
Last Updated : Sep 23, 2023 02:42 PM
बलरामपुर जिले में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय के बच्चे बीमार हो गए हैं.
बलरामपुर जिले में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय के बच्चे बीमार हो गए हैं.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ने वाले 80 से ज्यादा होनहार बच्चे एक साथ बीमार पड़ गए हैं. इसने यहां की व्यवस्था व खानपान पर सवाल खड़े कर दिए हैं. वहीं प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया है. सभी को राजपुर अस्पताल ले जाया गया है.

बता दें कि आदिवासी समाज से होनहार बच्चों का चयन कर उन्हें हर जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्रवेश दिया जाता है. सरकार की ओर से यहां पढ़ाई से लेकर रहने और भोजन की व्यवस्था के लिए बड़ा फंड भेजती है. इसके बाद भी अव्यवस्थाएं हैं कि हटने का नाम नहीं लेतीं. ताजा मामला बलरामपुर जिले में संचालित एकलव्य विद्यालय का है. यहां एक साथ 80 से ज्यादा बच्चों के बीमार होने पर उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा है.

हालत सामान्य, उठे सवाल
एक-एक कर बच्चों ने जब तबीयत खराब होने की शिकायत की तो फिर उन्हें राजपुर के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां उनका इलाज शुरू किया गया. बहरहाल सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. बता दें कि यहां के खानपान व पानी की स्वच्छता पर सवाल उठाए जाते रहे हैं. अब फिर इस पर बहस छिड़ गई है.

कर चुके हैं प्रदर्शन
बताया जा रहा है कि यहां के छात्र-छात्राओं ने पहले भी यहां के खराब भोजन और दूषित पानी को लेकर प्रदर्शन किया है. बाकायदा सड़क पर उतरकर उन्होंने हॉस्टल अधीक्षक को हटाए जाने की मांग की थी. लेकिन, मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft