Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जल संसाधन विभाग के ईई ने अवकाश अवधि का खुद निकाला वेतन, रिटायरमेंट से पहले सस्पेंड...

जल संसाधन विभाग के ईई ने अवकाश अवधि का खुद निकाला वेतन, रिटायरमेंट से पहले सस्पेंड

 Newsbaji  |  Aug 31, 2024 11:52 AM  | 
Last Updated : Aug 31, 2024 11:52 AM
राज्य सरकार ने जारी किया आदेश.
राज्य सरकार ने जारी किया आदेश.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता विजय जामनिक को राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. जामनिक पर बिना सक्षम अधिकारी की स्वीकृति के अवकाश अवधि का स्वयं का वेतन निकालने और विभागीय कार्यों में निष्क्रियता बरतने का आरोप है, जिसे जांच समिति ने सत्यापित किया है.

बता दें कि विजय जामनिक पहले से ही विवादों के घेरे में थे. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान कुनकुरी के पूर्व विधायक युडी मिंज ने उन पर सोगड़ा आश्रम में पोस्टिंग को लेकर आरोप लगाए थे. इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद मिंज ने लिखित माफ़ी मांगी थी.

हाईकोर्ट में ट्रांसफर का मामला
कुछ समय पहले जामनिक ने सरगुजा संभाग में अपने ट्रांसफर को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. उन्होंने कोर्ट को बताया था कि उनकी सेवा निवृत्ति में कुछ ही महीने बाकी हैं, इसलिए उनका ट्रांसफर नियमों के विपरीत है. इस आधार पर उन्हें उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश मिल गया था.

सेवानिवृत्ति के दस्तावेजों में भी गड़बड़ी का दावा
निलंबन से कुछ समय पहले जामनिक ने एक पत्र में दावा किया था कि उनकी सेवा निवृत्ति में अभी एक साल का समय शेष है, जबकि रिकॉर्ड में इसे गलत बताया जा रहा था. इस पत्र ने सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा बटोरी थी.

जांच के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब
जामनिक ने हाल ही में शिकायत की थी कि उनके कार्यालय में आए तीन कथित जांच अधिकारियों ने महत्वपूर्ण दस्तावेज की मूल प्रति को गायब कर दिया है. इस घटना ने मामले को और भी जटिल बना दिया था, जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की राह आसान हो गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft