Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कोरबा के बीजेपी नेता व मिलर समेत राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर में ईडी की रेड, जांच जारी...

कोरबा के बीजेपी नेता व मिलर समेत राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर में ईडी की रेड, जांच जारी

 Newsbaji  |  Oct 20, 2023 12:21 PM  | 
Last Updated : Oct 20, 2023 12:21 PM
दुर्ग में राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के निवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है.
दुर्ग में राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के निवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर सक्रिय हो गया है. इस बार कोरबा के एक बीजेपी नेता को भी निशाना बनाया गया है, जो राइस मिलर भी है. अन्य भी मिलर्स ही हैं. इसे देखते हुए माना जा रहा है कि चावल की अफरातरफरी के मामले में ईडी ने यह कार्रवाई की है.

छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए चावल घोटाले के मामले में ईडी ने पहले भी जांच की थी. इस दौरान विभिन्न शहरों में कई बड़े राइस मिलर्स के दफ्तरों व निवास पर छापेमारी कर घोटाले से संबंधित कई अहम दस्तावेज हासिल कर साक्ष्य जुटाए थे. वहीं शुक्रवार की सुबह एक बार फिर से टीम सक्रिय हुई और इस बार भी प्रदेश के अलग-अलग शहरों में एक साथ अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की.

इनके यहां पहुंची टीम
रायपुर व दुर्ग में 2 तो कोरबा में 1 राइस मिलर कारोबारियों के यहां ईडी ने छापेमारी की है. इसमें रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल के ठिकानों पर टीम पहुंची है. वहीं दुर्ग में छत्तीसगढ़ राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा और कमल अग्रवाल किशोर सोल्टेज के मालिक के यहां टीम पहुंची है. कोरबा में गोपाल मोदी राइस मिलर होने के साथ ही भाजपा के कोषाध्यक्ष हैं.

बीजेपी कोषाध्यक्ष है मोदी
बता दें कि कोरबा में जिस मिलर के ठिकाने पर दबिश दी है, वह जिला बीजेपी में कोषाध्यक्ष के पद पर नियुक्त गोपाल मोदी है. उसके घर पर रायपुर पासिंग की गाड़ियां खड़ी रहीं. सुरक्षाकर्मी को भी तैनात रहे. किसी को भी अंदर से बाहर या बाहर वाले को भीतर प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी. गोपाल मोदी राइस मिल के मालिक हैं और उनका एक सिनेमा घर भी है. मोदी का भाई एक माॅल का मालिक है.

नान घोटाले से जुड़ा हो सकता है मामला
माना जा रहा है कि ये कार्रवाई नान घोटाले से जुड़ी हो सकती है. सरकारी चावल में कमीशन वसूली, राज्य सरकार के पीडीएस सिस्टम में गड़बड़ी की जांच करने ईडी ये छापेमारी कर रही है. वहीं राइस मिलर्स उनके रडार पर हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft