Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में ED का छापा, कोरबा में खनिज विभाग के कार्यालय से जब्त किए डॉक्यूमेंट्स...

छत्तीसगढ़ में ED का छापा, कोरबा में खनिज विभाग के कार्यालय से जब्त किए डॉक्यूमेंट्स

 Newsbaji  |  Feb 15, 2023 05:44 PM  | 
Last Updated : Feb 15, 2023 05:44 PM
प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने कोरबा के खनिज विभाग में जांच की.
प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने कोरबा के खनिज विभाग में जांच की.

कोरबा. इन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट यानी ED (प्रवर्तन निदेशालय) के अफसरों ने बुधवार को कोरबा के खनिज विभाग के दफ्तर में छापा मारा है. इस दौरान दस्तावेजों को खंगालने के अलावा कई जरूरी दस्तावेजों को जब्त भी किया है. इसके चलते पूरे समय कलेक्टोरेट परिसर में हड़कंप मचा रहा. दफ्तर में रखे कंप्यूटर को भी खंगाला गया है.

बुधवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे प्रवर्तन निदेशालय के अफसर कलेक्टोरेट पहुंचे. दरअसल, प्रदेश के कोयला परिवहन घोटाले का लिंक जहां- जहां मिल रहा है, ईडी की टीम वहां पहुंच रही है. कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लेवी वसूली का खुलासा कोयला कारोबारियों के यहां पड़े इनकम टैक्स के छापे से हुआ था. तब आईटी के अफसराें ने ईडी तक यह बात पहुंचाई और उसके बाद ईडी के अफसर सिलसिलेवार जांच कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को ईडी की टीम कोरबा के माइनिंग दफ्तर पहुंची थी.

अफसरों ने खनिज विभाग के दस्तावेजों के साथ ही कम्प्यूटर की भी जांच की. इस दौरान खनिज विभाग के दफ्तर को उन्होंने अपने कब्जे में ले लिया था और कर्मचारियों के आने- जाने पर रोक लगा दिया गया था. मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पिछले दिनों से कोल लेवी की अवैध वसूली मामले की जांच कर रहा है. इस मामले में एक आइएएस और मुख्यमंत्री की उप सचिव समेत दो खनिज अधिकारी और छह अन्य लोग अभी जेल में बंद हैं. इसी कड़ी में अब ये आगे की कार्रवाई की गई है.

दिनभर अपने चेंबर में जमे रहे कलेक्टर
कलेक्टर संजीव झा और एसपी यू. उदय किरण बुधवार को ही पाली के दौरे पर जाने वाले थे. लेकिन, जैसे ही उन्हें छापे का पता चला, दोनों अफसरों ने अपना दौरा कार्यक्रम स्थगित कर दिया. कलेक्टर संजीव कार्यालय आ गए और अपने चेंबर में पूरे समय मौजूद रहे.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft