Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ED Raid in Chhattisgarh: नेताओं के घर छापा मारा तो भजन गाने लगे कांग्रेसी, देखें वीडियो...

ED Raid in Chhattisgarh: नेताओं के घर छापा मारा तो भजन गाने लगे कांग्रेसी, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Feb 20, 2023 02:17 PM  | 
Last Updated : Feb 20, 2023 03:35 PM
ईडी के छापे के बाद निवास के बाहर भजन गाते कांग्रेसी.
ईडी के छापे के बाद निवास के बाहर भजन गाते कांग्रेसी.

रायपुर. प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के घर रविवार की सुबह ईडी की रेड पड़ने के बाद राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी का दौर भी जारी है. उन्हीं के बीच कांग्रेसियों के विरोध का अनोखा तरीका भी सामने आया है. इसमें  रायपुर व भिलाई समेत जहां-जहां कांग्रेस‍ियों के यहां छापा मारा गया है, कांग्रेसी उनके निवास के बाहर जाकर भजन गा रहे हैं और इसी बहाने ईडी और केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करा रहे हैं.

इसी सिलसिले में स्थानीय कांग्रेस नेता विशेषकर संबंधित नेताओं के समर्थकों की भीड़ अलग- अलग जगहों पर जुटी हुई है. हाथों में ढोलक, मजीरा, मांदर समेत दूसरे वाद्य यंत्र लेकर मंडली बनाकर जुटे हैं और एक से बढ़कर एक भजन गा रहे हैं. इसमें ये देवेन्द्र यादव के भिलाई सेक्टर 5 स्थित निवास के बाहर समर्थक जुटे हुए हैं. दूसरी ओर रायपुर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा और महापौर एजाज ढेबर ईडी कार्रवाई के बाद समर्थकों के साथ ढोल बाजे के साथ रामगोपाल अग्रवाल के घर के बाहर बैठे हुए हैं.

आपको बता दें कि सोमवार की अलसुबह ही रायपुर, दुर्ग व भिलाई समेत कई शहरों में कांग्रेस नेताओं के घर अचानक ईडी के अफसर आ धमके और छापे की कार्रवाई शुरू कर दी. एक साथ इस तरह की छापेमारी से प्रदेशभर में हड़कंप मच गया है. इसे लेकर कांग्रेसियों का बयान भी सामने आया है, जिसमें कहना है कि 24 फरवरी से कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन छत्तीसगढ़ में शुरू हो रहा है. ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार सुनियोजित तरीके से इसे कांग्रेसियों का मनोबल गिराने के लिए ऐसी हरकत कर  है. इसी कड़ी में अब विरोध प्रदर्शन का ये अनोखा तरीका सामने आया है.

देखें वीडियो-

 

छत्तीसगढ़ में सोमवार सुबह से ही @dir_ed ने @INCChhattisgarh के कई नेताओं व विधायकों के घर छापा मारा है. ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में कुछ नेताओं के समर्थक उनके घर के बाहर भजन गा रहे हैं. ये वीडियो भिलाई MLA देवेन्द्र यादव के घर के बाहर का है. pic.twitter.com/6ggt0qGs8u

— NewsBaji (@NewsBaji) February 20, 2023

 

PC में शैलजा बोलीं- विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश, सीएम ने कहा- पहले ही आशंका थी महाधिवेशन से पहले

प्रदेश में कांग्रेसियों के यहां ED के छापे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखा. इसमें कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत मंत्री रवींद्र चौबे, जयसिंह अग्रवाल , प्रेमसाय सिंह टेकाम जैसे तमाम मंत्री मौजूद रहे. इस दौरान कुमारी शैलजा ने कहा कि मोदी की सरकार दमन कारी नीति अपना रही है. विपक्ष की आवाज को उठाने नहीं देते , जिनके खिलाफ वास्तव में रेड होना चाहिए उनके खिलाफ कुछ नहीं होता. ये किसी भी स्तर पर गिर सकते हैं.

राहुल गांधी आम लोगों की आवाज उठाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाले थे. इससे भाजपा बौखला गई है. कांग्रेस के नेता इससे दबने वाले नहीं हैं. अडानी जैसे लोगों के ऊपर रेड करने की जरूरत है. कांग्रेस नेताओं के घर छापे से महाधिवेशन का कुछ नही बिगड़ने वाला, अपने साथियों के साथ मजबूती से खड़े हैं. जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस जब जब कोई बड़ा कार्यक्रम करवाती है तब तब प्रदेश में आईटी और ईडी का छापा पड़ता है, हमें तो पहले से ही आशंका थी और रेड पड़ गया. लोकसभा में प्रधानमंत्री बोलते है मैं कितनों पर भारी पड़ता हूं, लेकिन अडानी पर नहीं बोलते. भारत जोड़ो यात्रा के बाद बीजेपी बेचैन है.

रमन पर किया पलटवार

इस दौरान सीएम बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा छापे को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब-जब छापा पड़ता है रमन‍ि सिंह आईटी और ईडी के प्रवक्ता बन जाते हैं. छत्तीसगढ़ सरकार की सफलता प्रदेश के साथ-साथ देश भर में है. ऐसे में ईडी के प्रेस नोट से डॉ. रमन सिंह का प्रेस नोट जारी हो जाता है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft