Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ED Raid in CG: कांग्रेस नेताओं के घर छापेमारी, कांग्रेस ने कहा- अधिवेशन से डरी बीजेपी ने ईडी को किया आगे...

ED Raid in CG: कांग्रेस नेताओं के घर छापेमारी, कांग्रेस ने कहा- अधिवेशन से डरी बीजेपी ने ईडी को किया आगे

 Newsbaji  |  Feb 20, 2023 10:06 AM  | 
Last Updated : Feb 20, 2023 10:56 AM
छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के घर ईडी की छापेमारी.
छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के घर ईडी की छापेमारी.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग व भिलाई समेत कई जगहों पर कांग्रेस नेताओं के यहा ईडी के छापे की खबर है. इसमें भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव, उनके भाई धर्मेंद्र यादव, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, गिरीश देवांगन आदि शामिल हैं. इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि छत्तीसगढ़ में होने जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से भाजपा डर गई है और उन्होंने ईडी को आगे कर दिया है.

सोमवार को सुबह-सुबह ही सभी कांग्रेस नेताओं के घर अचानक ईडी के अफसर आ धमके और छापे की कार्रवाई शुरू कर दी गई. अलग-अलग जगहों पर एक साथ छापेमारी से प्रदेशभर में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं इसे लेकर कांग्रेसियों का कहना है कि 24 फरवरी से कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन छत्तीसगढ़ में शुरू हो रहा है. ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार सुनियोजित तरीके से इसे अंजाम दे रही है. चर्चा इस बात को लेकर भी है कि इस छापे की खबर एक दिन पहले ही लीक हो गई थी. बहरहाल कई और नेताओं के यहां भी छापे की खबर आ सकती है.

कांग्रेस के महाधिवेशन से घबराई भाजपा: सुशील आनंद शुक्ला
ईडी के छापे को लेकर प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बयान जारी कर कहा है कि कांग्रेस के 85वें अधिवेशन छत्तीसगढ़ में हो रहा है जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है. इसे डिस्टर्ब करने के लिए हमें पहले से ही आशंका थी, उसी के अनुरूप उन्होंने ईडी को आगे कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी जब राजनीतिक तौर पर मुकाबला नहीं कर पाती तो ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय संस्थाओं का दुरूपयोग करती है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अधिवेशन पर देश-दुनिया की निगाह टिकी हुई है. इससे भारतीय जनता पार्टी की साख पूरी तरीके से समाप्त होने का भय उन्हें सता रहा है. इसलिए अधिवेशन के पहले कांग्रेस नेताओं के यहां छापा मरवा के कांग्रेस के अधिवेशन को डिस्टर्ब करना चाहती है. लेकिन, हम डरेंगे नहीं, हम चुकेंगे नहीं. हमारा यह अधिवेशन और शानदार तरीके से होगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कार्रवाई के पक्ष में ये बातें कहीं-
कांग्रेस नेताओं के घर ईडी के छापे के सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का भी बयान आया है. इसमें उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीबों की खून पसीने की कमाई को लूटा जा रहा है, लेकिन प्रदेश के मुखिया लुटेरों के साथ खड़े  हैं यह प्रदेश की गरीब जनता के साथ अन्याय और अत्याचार है. छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर ऊपर से नीचे तक लूट हुई है. भाजपा द्वारा कही जाने वाली बातें प्रमाणित हो रही हैं. ईडी की कार्यवाही में नगद, सोना, हीरे, संपत्ति सब कुछ मिल रहा है. इसके बावजूद कांग्रेस भ्रष्टाचारियों के साथ क्यों खड़ी है?

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft