Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ED की चार्जशीट में पूर्व सीएम बघेल का नाम, प्रेसनोट में कहा- एक शख्स के दबाव में असीमदास ने बदला था बयान...

ED की चार्जशीट में पूर्व सीएम बघेल का नाम, प्रेसनोट में कहा- एक शख्स के दबाव में असीमदास ने बदला था बयान

 Newsbaji  |  Jan 06, 2024 02:34 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2024 02:34 PM
महादेव ऑनलाइन एप मामले में ईडी ने नया प्रेसनोट जारी किया है.
महादेव ऑनलाइन एप मामले में ईडी ने नया प्रेसनोट जारी किया है.

रायपुर. महादेव ऑनलाइन बेटिंग के मामले में ईडी ने अपना चार्जशीट प्रेसनोट जारी कर सार्वजनिक किया है. इसमें पूर्व सीएम भूपेश बघेल का भी नाम है. इसके साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई है. जबकि पूर्व सीएम की मुश्किलें भी बढ़ने की बात कही जा रही है. ईडी की ओर से प्रेसनोट में ये भी कहा गया है कि एक शख्स के दबाव में ड्राइवर असीमदास ने अपना बयान बदला था.

बता दें कि ईडी अफसरों की पूछताछ में महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के एक आरोपी असीमदास ने पूर्व में भूपेश बघेल का नाम लिया है. वहीं अब इस मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में शुभम सोनी, अमित कुमार अग्रवाल, रोहिल गुलाटी, भीम सिंह और असीम दास का नाम है. इसमें बताया गया है कि असीमदास एप के प्रमोटर के लिए कुरियर का काम करता था. उसके कब्जे से ईडी ने 5.39 करोड़ रुपये बरामद किए थे.

विस चुनाव के लिए दिए थे पैसे
असीमदास को ईडी ने गिरफ्तार किया था. प्रेसनोट में कहा गया है कि असीमदास ने पूछताछ में ईडी को बताया कि ये पैसा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के लिए भेजे गए थे. इसमें यह भी स्पष्ट किया गया है कि असीमदास ने अपने वकील के साथ आए एक शख्स के प्रभाव में आकर अपना बयान पलट दिया था.

हवाला के जरिए आया पैसा
असीमदास ने ईडी को बताया कि एप के प्रमोटर्स ने पूर्व सीएम को 508 करोड़ रुपये हवाला के जरिए दिया था. कई वे अन्य जानकारियां भी दी गई हैं, जो पूर्व में ईडी की ओर से बताया जा चुका है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft