Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Big News: अपनी मां के अंतिम संस्कार में गए शराब कारोबारी अरविंद सिंह को मुक्तिधाम से ले गई ईडी की टीम...

Big News: अपनी मां के अंतिम संस्कार में गए शराब कारोबारी अरविंद सिंह को मुक्तिधाम से ले गई ईडी की टीम

 Newsbaji  |  Jun 12, 2023 02:05 PM  | 
Last Updated : Jun 12, 2023 02:24 PM
ईडी के अफसरों ने शराब कारोबारी अरविंद सिंह को मुक्तिधाम से पकड़ा है.
ईडी के अफसरों ने शराब कारोबारी अरविंद सिंह को मुक्तिधाम से पकड़ा है.

भिलाई. Big News: छत्तीसगढ़ में कथित रूप से हुए 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. इस मामले से जुड़े भिलाई के खुर्सीपार निवासी प्रदेश के बड़े शराब कारोबारी अरविंद सिंह को ईडी की टीम ले गई है. खास ये कि वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में रामनगर मुक्तिधाम गया था, जहां सादी वर्दी में ईडी के अफसर पहुंच गए. जैसे ही अंतिम संस्कार की विधि पूरी हुई, अफसरों ने उसे पकड़ लिया और फिर अपने साथ ले गए.

बता दें कि इससे पहले शराब घोटाले के मामले में एक और बड़े कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई थी. उसी से मिले इनपुट के आधार पर अरविंद सिंह को भी ईडी ने अपने रडार पर लिया और फिर उसके खिलाफ सबूत जुटाने के बाद मामले में उसकी संलिप्तता की पुष्टि की गई. अब उसी के आधार पर उसे पकड़ा गया है. हालांकि अभी ईडी की ओर से आधिकारिक रूप से उसकी गिरफ्तारी को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

ये है मामला
बता दें कि ईडी की पूर्व की जांच और फिर अनवर ढेबर को कस्टडी में लेकर की गई पूछताछ के आधार पर ईडी ने प्रेस र‍िलीज जारी किया था. इसमें दावा किया गया था कि किया है कि छत्तीसगढ़ में 2019 से 2022 के बीच शराब घोटाले के जरिए 2 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया है. इसका मास्टरमाइंड अनवर ढेबर है, जिसने बाकायदा सिंडिकेट तैयार कर लिया था. मार्कफेड व आबकारी के बड़े अफसरों की मिलीभगत से डिस्टलरों, शराब निर्माताओं, बॉटल व होलोग्राम तैयार करने वाली एजेंसियों से साठगांठ की गई थी. इन सबमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी उसे सपोर्ट था. इसी के आधार पर मामले से जुड़े कई अन्य लोगों को भी एक-एक कर गिरफ्तार किया गया. इसमें सूर्यकांत भी पकड़ में आया, जिससे मिले इनपुट के आधार पर अरविंद सिंह का भी नाम आया. इसके बाद से ईडी अफसरों को उसकी तलाश थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft