Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ईडी ने माइनिंग कारोबारी और पटाखा व्यवसायी के यहां मारा छापा, ये है दोनों का एक कनेक्शन...

ईडी ने माइनिंग कारोबारी और पटाखा व्यवसायी के यहां मारा छापा, ये है दोनों का एक कनेक्शन

 Newsbaji  |  Nov 08, 2023 02:06 PM  | 
Last Updated : Nov 08, 2023 02:39 PM
भिलाई में ईडी की टीम ने छापामार कार्रवाई की है.
भिलाई में ईडी की टीम ने छापामार कार्रवाई की है.

भिलाई/बालोद. छत्तीसगढ़ में इस बार ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की अलग-अलग टीमों ने 2 शहरों में अलग-अलग कार्रवाई की है. एक टीम ने जहां बालोद जिले के दल्लीराजहरा में माइनिंग कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी की है, तो वहीं दूसरी ने भिलाई के पटाखा व्यवसायी के यहां छापामार कार्रवाई की है. इससे एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि दल्लीराजहरा के माइनिंग कारोबारी देव माइनिंग के दफ्तर में ईडी की टीम ने दबिश दी. दफ्तर के बाहर 2 गाड़ियां और सीआरपीएफ की टीम मौजूद थी. अब तक तो जानकारी सामने आई है कि माइनिंग कारोबारी सौरभ लोढ़ा के रायपुर स्‍थ‍ित आफिस में भी ईडी ने दबिश दी है. डौंडी व रायपुर निवासी सुमित लोढ़ा सौरभ लोढ़ा के कार्यालय में सुबह 4 बजे ईडी की टीम पहुंची. देव माइनिंग का आयरन ओर ट्रांसपोर्टिंग और माइनिंग का बड़ा कारोबार है. इसके तहत ढुलकी माइंस, गिधाली माइंस, दल्ली माइंस और कच्चे माइंस,रावघाट माइंस में आयरन ओर ट्रांसपोर्टिंग काबिजनेस है.

दोनों भाई संभालते हैं कारोबार
सुमित लोढ़ा और सौरभ लोढ़ा दोनों भाई कारोबार काे चलाते हैं. बताया जा रहा है कि इन कारोबारी भाइयों का स्थानीय नेताओं से भी है नजदीकी संबंध है. इसी के चलते इस छापेमारी के बाद जिले के दूसरे कारोबार‍ियों और नेताओं की धड़कनें तेज हो गई हैं.

भिलाई में पटाखा व्यवसायी के यहां छापा
इसी तरह भिलाई पावर हाउस के लिंक रोड में हुकुमचंद पटाखा व्यवसाय के यहां ईडी की टीम ने छापामार कार्रवाई की है. इसके तहत टीम भिलाई 3 में पुलिस पेट्रोल पंप के सामने फोरलेन के किनारे स्थित धींगानी पटाखा दुकान पहुंची. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी सुरेश धिंगानी के निवास और पटाखा दुकान पर ये जांच की गई है.

ये है कनेक्शन
एक ओर जहां पटाखा कारोबारी का संबंध सीएम भूपेश बघेल से है तो वहीं दल्लीराजहरा के माइंस कारोबारी के कोल स्कैम और महादेव ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़े लोगों से कनेक्शन होने की बात कही जा रही है. वहीं अब इन दोनों कार्रवाई को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft