Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ED Action in Liquor Scam: भिलाई का बड़ा शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन गिरफ्तार...

ED Action in Liquor Scam: भिलाई का बड़ा शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन गिरफ्तार

 Newsbaji  |  May 11, 2023 02:09 PM  | 
Last Updated : May 11, 2023 02:23 PM
भिलाई निवासी शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को ईडी ने हिरासत में लिया है.
भिलाई निवासी शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को ईडी ने हिरासत में लिया है.

भ‍िलाई. छत्तीसगढ़ में कथित 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार की सुबह भिलाई के बड़े शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को उसके निवास में जाकर गिरफ्तार कर लिया गया है. रायपुर में उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे 14 दिनों की रिमांड पर लेने का आवेदन दिया गया है. इस पर जल्द ही फैसला आने की उम्मीद है.

बता दें कि ईडी की ओर से की गई जांच में दावा किया गया है कि छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला हुआ है. ये दावा तब किया गया जब इस मामले में रायपुर महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर उसे र‍िमांड पर लेकर पूछताछ की गई. वहीं अब उसके कारोबार से जुड़े लोगों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है. इसी के तहत भिलाई में शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन के निवास पर अलसुबह ईडी अफसरों की टीम पहुंच गई. फिर पप्पू को पकड़ लिया गया.

पूछताछ के बाद किया पेश
बताया जा रहा है कि पप्पू ढिल्लन को हिरासत में लेने के बाद ईडी के अफसरों ने उससे पूछताछ की है. इसी के बाद उसे ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया. वहां मामले की जानकारी देने के साथ ही और पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड मांगी गई है. यदि रिमांड मिलती है तो उससे और पूछताछ की जाएगी और फिर से ईडी द्वारा नए खुलासे किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft