Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के इस शहर में भूकंप के झटकों से मचा हड़कंप, एमपी में म‍िला केंद्र...

छत्तीसगढ़ के इस शहर में भूकंप के झटकों से मचा हड़कंप, एमपी में म‍िला केंद्र

 Newsbaji  |  Jan 14, 2024 04:05 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2024 04:05 PM
बिलासपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.
बिलासपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में रविवार की दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे हड़कंप मच गया. हालांकि इसकी तीव्रता कम थी. इसका केंद्र एमपी के इलाके में मिला है.

बता दें कि दोपहर 2.18 बजे भूकंप के ये झटके बिलासपुर और आसपास के इलाकों के साथ ही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में महसूस किए गए. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है. जांच में पता चला कि भूकंप का केंद्र बिलासपुर शहर से 122 किलोमीटर दूर उत्तर-पर्वू दिशा में सोन नदी के पास है.

यह जगह मध्य प्रदेश में आता है और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है. हालांकि तीव्रता कम होने से यह हर किसी को पता नहीं चला. लेकिन, जिन्हें भी महसूस हुआ उनमें हड़कंप मच गया और वे घर से भागकर खुली जगहों पर पहुंचे. साथ ही इसकी जानकारी अपने परिचितों को भी दी.

पहले भी आ चुके हैं झटके
आपको बता दें कि भूकंप के झटके अमरकंटक और मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले की सीमा के गांवों में ज्यादा अपेक्षाकृत ज्यादा महसूस किए गए. इन इलाकों में करीब 3 साल पहले भी भूकंप के झटके आए थे. अब एक बार फिर ये झटके महसूस किए गए. कोयला खदानों के चलते ये इलाके अब संवेदनशील बने हुए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft