Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़दिल्ली में आए भूकंप के बाद जान बचाकर भागते नजर आए बस्तर सांसद दीपक बैज, देखें वीडियो...

दिल्ली में आए भूकंप के बाद जान बचाकर भागते नजर आए बस्तर सांसद दीपक बैज, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Mar 22, 2023 02:26 PM  | 
Last Updated : Mar 22, 2023 03:03 PM
दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस कर सीढ़ियों पर भागते नजर आए बस्तर सांसद दीपक बैज.
दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस कर सीढ़ियों पर भागते नजर आए बस्तर सांसद दीपक बैज.

रायपुर. Earthquake in Delhi NCR:  दिल्ली एनसीआर इलाके में मंगलवार की रात आए भूकंप से पूरे इलाके में हड़कंंप मचा हुआ था. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें छत्तीसगढ़ के बस्तर सांसद दीपक बैज अपनी जान बचाने के लिए अपने गनमैन के साथ दिल्ली के गुमती अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल पर स्थित सरकारी फ्लैट से सीढ़ियाें से भागते हुए उतरते नजर आ रहे हैं. उनके पीछे-पीछे उनके गनमैन के साथ ही बस्तर क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ता भी भागते हुए उतर रहे हैं.

बता दें कि भूकंप मंगलवार की रात करीब 10.17 बजे आया था. इससे दिल्ली समेत पूरे एनसीआर इलाके में जमीन हिलती महसूस की गई थी. अपने-अपने मकानों में मौजूद लोग कंपन महसूस करते ही भागकर बाहर निकले थे. उसी दौरान गुमती अपार्टमेंट के सरकारी फ्लैट में बस्तर के कुछ कार्यकर्ता और गनमैन के साथ सांसद दीपक बैज भी मौजूद थे. जैसे ही उन्हें भी भूकंप का एहसास हुआ, अपनी जान बचाने के लिए सीढ़ियों से दौड़ते हुए नीचे आए और परिसर में सुरक्षित जगह पर पहुंचकर राहत की सांस ली. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 आंकी गई है. वहीं सांसद दीपक बैज समेत सभी सुरक्षित हैं.

अफगानिस्तान का हिंदू कुश रहा केंद्र, पाकिस्तान में भी तेज झटके
बता दें कि दिल्ली एनसीआर को दहलाने वाले भूकंप के झटके भले ही उत्तर भारत में महसूस हुए हैं. लेकिन, इसका केंद्र अफगानिस्तान में था. वहां के हिंदू कुश क्षेत्र को केंद्र बताया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर व पेशावर में भी तेज झटकों का एहसास किया गया है. वहां दो लोगों की मौत की भी खबर है. इन सबके बीच भारत में कहीं से भी क‍िसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. किसी तरह के जानमाल की हानि का तो सवाल ही नहीं उठता. दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तराखंड व पंजाब के भी कई जिलों में हल्के झटके महसूस किए गए हैं.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft