Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदेभारत इस दिन से, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, आज पहुंच रही रैक...

दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदेभारत इस दिन से, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, आज पहुंच रही रैक

 Newsbaji  |  Sep 09, 2024 12:21 PM  | 
Last Updated : Sep 09, 2024 12:21 PM
दुर्ग से विशाखापत्तनम के बीच वंदेभारत ट्रेन चलेगी.
दुर्ग से विशाखापत्तनम के बीच वंदेभारत ट्रेन चलेगी.

भिलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को दुर्ग से विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री टाटानगर से देश के अन्य शहरों के लिए 10 वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनें भी शुरू करेंगे, जिससे देशभर में रेल यात्रा का नया युग आरंभ होगा.

बता दें कि दुर्ग से शुरू होने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस के संचालन के लिए रेलवे ने आठ टीटीई और कोच अंटेडरों को सोमवार से ट्रेनिंग पर भेजा है. इनमें दो महिला टीटीई भी शामिल हैं. ये सभी अगले चार दिन नागपुर और बिलासपुर में ट्रेनिंग लेंगे, ताकि नई ट्रेन के संचालन में कोई दिक्कत न आए.

8 घंटे का समय, ये होगा रूट
वंदेभारत चेयर कार रैक के आज दुर्ग पहुंचने की खबर है. इस ट्रेन का रूट दुर्ग, रायपुर और महासमुंद होकर आठ घंटे में विशाखापट्टनम तक तय किया गया है. विशाखापट्टनम में एक घंटे के स्टॉपेज के बाद ट्रेन दुर्ग के लिए वापसी करेगी. प्रारंभिक समय के अनुसार, यह ट्रेन रात 11 बजे दुर्ग वापस लौटेगी.

रायपुर रेल मंडल की नई पहल
रायपुर रेल मंडल के स्वामित्व में आने वाली यह वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना चलेगी. इस नई ट्रेन सुविधा से यात्रियों को और अधिक सुविधा प्राप्त होगी, खासकर उन यात्रियों के लिए जो विशाखापत्तनम की यात्रा करते हैं.

आंध्र प्रदेश वासियों की रही है मांग
भिलाई-दुर्ग क्षेत्र में आंध्र प्रदेश के निवासियों की संख्या बड़ी तादात में है. इस वजह से यहां से विशाखापत्तनम के लिए वंदेभारत चेयर कार की मांग की जा रही थी. वर्तमान में इस रूट पर कोरबा-विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस, दुर्ग-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस और समता एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन हो रहा है, लेकिन वंदेभारत ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों को और भी बेहतर सुविधा मिलेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft