Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़16 करोड़ से शिवनाथ नदी में बन रहे पुल का स्ट्रक्चर भरभराकर गिरा और बह गया, देखने वाला भी कोई न था, देखें वीडियो...

16 करोड़ से शिवनाथ नदी में बन रहे पुल का स्ट्रक्चर भरभराकर गिरा और बह गया, देखने वाला भी कोई न था, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Jun 28, 2023 05:48 PM  | 
Last Updated : Jun 28, 2023 05:50 PM
दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक से गुजरने वाली शिवनाथ नदी पर बन रहा पुल का स्ट्रक्चर गिर गया.
दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक से गुजरने वाली शिवनाथ नदी पर बन रहा पुल का स्ट्रक्चर गिर गया.

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से होकर गुजरने वाली शिवनाथ नदी पर 16 करोड़ 40 लाख 62हजार रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा है. पहली बारिश में ही इसके लिए तैयार किए गए स्ट्रक्चर का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया. लापरवाही ये कि इतना विशाल स्ट्रक्चर तैयार था और देखरेख करने वाला कोई नहीं, लोग मौके पर खड़े होकर वीडियो बना रहे थे. लाखों का नुकसान सो अलग.

बता दें कि श‍िवनाथ नदी दुर्ग जिले में धमधा ब्लॉक से होकर गुजरी है. यहां पर सागनी घाट पर इस पुल के निर्माण को राज्य सरकार ने मंजूरी दी थी. पीडब्ल्यूडी के सेतु संभाग ने इसके निर्माण के लिए इसे ठेके पर दिया है. ठेकेदार ने पुल के कुछ हिस्से को बनाने के बाद इस बड़े हिस्से के लि स्ट्रक्चर तैयार किया था. बाकायदा रॉड बांधने के अलावा बेस आदि का भी काम हो चुका था. लेकिन, धीमी गति के कारण बारिश शुरू होने तक इसे पूरा नहीं किया गया. नतीजा ये बड़ी घटना हो गई.

पहली बार‍िश भी न सह सका
लोग अब इस घटिया निर्माण पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि काम कैसे किया जा रहा था उसका अंदाजा इस लेटलतीफी और पहली ही बारिश में इस तरह स्ट्रक्चर के गिरने से इसकी गुणत्ता क्या रही होगी.

लाखों का नुकसान
कुल 400 मीटर लंबे निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा स्ट्रक्चर तैयार था, जिसकी जलसमाधि हो गई है. वहीं पानी के बहाव में वह बीच-बीच से बिखरकर गहरे हिस्से में समा गया है. ऐसे में इससे कुछ हासिल होने की उम्मीद भी किसी को नहीं है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft