Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग आ रही बस जलकर खाक, बाल-बाल बचे 80 यात्री, प्रयागराज से लौटते देर रात हुआ हादसा...

दुर्ग आ रही बस जलकर खाक, बाल-बाल बचे 80 यात्री, प्रयागराज से लौटते देर रात हुआ हादसा

 Newsbaji  |  Feb 13, 2024 11:36 AM  | 
Last Updated : Feb 13, 2024 11:36 AM
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बस जलकर खाक हो गई है.
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बस जलकर खाक हो गई है.

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में मंगलवार की तड़के करीब 3 बजे बड़ा हादसा हो गया. यहां के बांधामुड़ा के पास 80 यात्रियों से भरी बस में आग लग गई. गनीमत ये रही कि समय रहते यात्री बाहर निकल गए और सभी की जान बच गई. ये बस प्रयागराज से दुर्ग आ रही थी.

बता दें कि मनीष ट्रेवल्स की बस दुर्ग और प्रयागराज के बीच चलती है. सोमवार को प्रयागराज से बस यात्रियों को लेकर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के रास्ते दुर्ग के लिए निकली थी. तब बस में करीब 80 यात्री सवार थे. अधिकांश सो रहे थे. देर रात बस ने छत्तीसगढ़ की सीमा में प्रवेश किया और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के रास्ते से होते हुए आगे बढ़ रही थी.

इसी बीच ड्राइवर को एहसास हुआ कि टायर से धुआं उठ रहा है.  इस वक्त बस बांधामुड़ा गांव के पास पहुंची थी. हालांकि तब तक आग फैल चुकी थी. उसने तत्काल बस को सड़क किनारे रोका और यात्रियों को बाहर निकलने को कहा. इससे बस में हड़कंप मच गया और जल्द से जल्द सभी यात्री बाहर निकल आए. इसके बाद धीरे-धीरे कर पूरी बस जलकर खाक हो गई.

सामान में होता रहा ब्लास्ट
गनीमत ये रही कि समय रहते सभी यात्री सुरक्ष‍ित तरीके से बाहर निकल आए. थोड़ी ही देर में पूरी बस धू-धूकर जलने लगी. वहीं उसमें रखे कई सामान में विस्फोट भी होता रहा. तब तक आवाज सुनकर आसपास के लोग भी पहुंच गए. उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. हालांकि आग को पूरी तरह से काबू करते, बस खाक हो चुकी थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft