Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कलेक्टर की बैठक में सरपंच का दर्द,बोला- किसानों को छोड़ दीजिए, पटवारी मेरा फोन नहीं उठाता, जानिए क्या मामला...

कलेक्टर की बैठक में सरपंच का दर्द,बोला- किसानों को छोड़ दीजिए, पटवारी मेरा फोन नहीं उठाता, जानिए क्या मामला

 Newsbaji  |  May 06, 2022 06:03 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

भिलाई- दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा ब्लाक में कलेक्टर ने एक समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी सरपंचों और सचिवों से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी और स्थानीय शासकीय अमले की नियमित उपस्थिति की जानकारी ली है। सभी सरपंचों ने बताया कि उनके यहां पटवारी नियत समय पर उपस्थित रहते हैं।

साल्हेखुर्द सरपंच की पीड़ा-कहा पटवारी फोन नहीं उठाते
कलेक्टर दुर्ग बैठक में शामिल सभी सरपंचों से बारी-बारी बात कर रहे थे, लेकिन जब साल्हेखुर्द के सरपंच की बारी आई तो उन्होंने बताया कि किसानों का तो छोड़ दीजिए, पटवारी मेरा फोन नहीं उठाता। इस पर कलेक्टर ने तुरंत एसडीएम बृजेश क्षत्रिय को पटवारी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जनसेवाओं से जुड़े हुए कार्यों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

किसी प्रकार से कोई दिक्कत हो तुरंत बताए
सरपंच-सचिवों की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि स्थानीय रूप से स्कूलों, आंगनबाड़ियों के बेहतर क्रियान्वन को देखने का दायित्व आप लोगों का है। किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो ब्लाक लेवल पर इसे अवगत कराएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी शासन की ग्रामीण विकास की सबसे प्राथमिकता की योजना है। गौठानों का संचालन जितने बेहतर तरीके से होगा, वे उतने ही ग्रामीण विकास के प्रमुख केंद्र के रूप में स्थापित होंगे। सरपंच गौठान समिति के सदस्य भी होते हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft