Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग में अमित शाह की सभा से 1 दिन पहले अंधड़ से उड़ा पंडाल, देखते रह गए मूणत, इधर NSUI की ये तैयारी...

दुर्ग में अमित शाह की सभा से 1 दिन पहले अंधड़ से उड़ा पंडाल, देखते रह गए मूणत, इधर NSUI की ये तैयारी

 Newsbaji  |  Jun 21, 2023 05:12 PM  | 
Last Updated : Jun 21, 2023 05:19 PM
केंद्रीय गृहमंत्री की सभा के लिए तैयार किया जा रहा पंडाल तेज अंधड़ से क्षतिग्रस्त.
केंद्रीय गृहमंत्री की सभा के लिए तैयार किया जा रहा पंडाल तेज अंधड़ से क्षतिग्रस्त.

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं. यहां वे सभा को संबोधित करने वाले हैं. इससे एक दिन पहले ही सभा के लिए तैयार किए जा रहे पंडाल के क्षतिग्रस्त होने की खबर है. तेज अंधड़ के बीच कुछ हिस्सा धराशायी हुआ है तो कुछ हिस्सों में छत उड़ा है. इस दौरान पूर्व मंत्री राजेश मूणत समेत बीजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे. लेकिन, वे बस देखते रह गए. इधर, एनएसयूआई ने शाह के आने से पहले ही एक खास रणनीति बना ली है.

बता दें कि 22 जून को दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा प्रस्तावित है. बीजेपी की ओर से दो स्तरों पर तैयारियां जोरशोर से जारी है. एक ओर, सभा स्थल पर पंडाल तैयार कराया जा रहा है. प्रोटोकाल, सुरक्षा और व्यवस्था आदि के अनुरूप इसे तैयार किया जा रहा है. इसमें कई दिग्गज अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

दूसरी ओर, संगठन की ओर से ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश भी की जा रही है. इसके लिए बैठकों का दौर जारी है. सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. बड़े दिग्गजों से लेकर पार्षद स्तर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

इन सबके बीच बुधवार की दोपहर तेज धूप के बीच मौसम में तब्दीली आ गई. अचानक आसमान में बादल छा गए. इसके साथ ही तेज अंधड़ शुरू हो गया. इसके चलते पंडाल के कुछ हिस्से गिर गए और कुछ के ऊपर के हिस्से निकल गए. अमित शाह के आदमकद फ्लैक्स उड़ गए.

देखते रह गए नेता
मौके पर खड़े होकर रणनीति के अनुरूप पंडाल तैयार करा रहे नेता मौके पर ही मौजूद थे. इसमें पूर्व मंत्री राजेश मूणत समेत अन्य शामिल हैं. वे भी बस देखते ही रह गए और उनके सामने ही अंधड़ ने अपना काम कर दिया.

फिर से ठीक करने में जुटे
शुरुआत में तो कार्यकर्ता और पंडाल तैयार करने वाले कर्मचारी अंधड़ थमने का इंतजार करते रहे. इसके बाद जैसे ही हवा की रफ्तार कम हुई वे फिर से काम में जुट गए. जहां-जहां से पंडाल डैमेज हुए थे उसे व्यवस्थ‍ित करने लगे.

एनएसयूआई की ये तैयार
इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन की तैयारियों के बीच एनएसयूआई ने विरोधा की तैयारी भी शुरू कर दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अपनी तैयारी सार्वजनिक की. उन्होंने बताया कि सांकेतिक प्रदर्शन कर उनके नैतिक कर्तव्य को वे याद दिलाएंगे. दरअसल, मणिपुर में लगातार हिंसा भड़की हुई है और वहां के हालात लगातार बिगड़े हुए हैं.

अमित शाह उसे छोड़कर लगातार चुनाव-प्रचार कर रहे हैं और वह हिंसा रोकने में असफल रहे हैं. हम उनके इस्तीफे की मांग करेंगे. इस दौरान आकाश कनोजिया प्रदेश महासचिव NSUI छत्तीसगढ़, आशीष यादव राष्ट्रीय संयोजक NSUI, सुरेंद्र बाघमारे विधानसभा दुर्ग ग्रामीण अध्यक्ष NSUI, प्रणय गाडगे, अमन कुमार जिला महासचिव, अभिषेक सिंह जिला सचिव NSUI आदि मौजूद रहे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft