Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में ड्रोन में ब्लास्ट, जियोग्राफिकल मैपिंग टीम के 4 पायलट घायल, जानें क्या है पूरा मामला...

छत्तीसगढ़ में ड्रोन में ब्लास्ट, जियोग्राफिकल मैपिंग टीम के 4 पायलट घायल, जानें क्या है पूरा मामला

 Newsbaji  |  May 03, 2023 04:03 PM  | 
Last Updated : May 03, 2023 04:03 PM
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में ड्रोन में ब्लास्ट से 4 पायलट घायल हो गए हैं.
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में ड्रोन में ब्लास्ट से 4 पायलट घायल हो गए हैं.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में ड्रोन में विस्फोट की खबर है. इस घटना में जियोग्राफिकल मैपिंग करने आई टीम के चार पायलटों के घायल होने की खबर है. चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक सभी घायल पायलट नवभारत एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड व फ्लाइंग टेक सर्विसेज के हैं. बता दें कि इस कंपनी को छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में जियोग्राफिकल मैपिंग का ठेका मिला है. उसके पायलट व तकनीकी टीम अलग-अलग जगहों पर जाकर पहाड़ी, घाटी, मैदान, वन क्षेत्र आदि का जियोग्राफिकल इमेज लेकर मैपिंग कर रहे हैं. इसी के तहत टीम रायगढ़ पहुंची हुई है.

ऐसे हुई घटना
पुलिस ने जानकारी दी है कि आइडिया फोर्ज कंपनी के ड्रोन में विस्फोट तब हुआ जब चारों पायलट ड्रोन की बैटरी को चार्ज कर रहे थे. अचानक उसमें विस्फोट हुआ और मौके पर मौजूद चारों बुरी तरह से घायल हो गए. तब टीम के अन्य सदस्य तत्काल उन्हें स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे. उनका इलाज शुरू होने के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इधर, ड्रोन बनाने वाली कंपनी की ओर से भी अधिकारी का कहना है कि घटना के बारे में जानकारी आई है. वे सुरक्षा और गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं करते. लेकिन, अब घटना हुई है तो साक्ष्य जुटाए जाएंगे और इसकी अपने स्तर पर जांच भी करेंगे.

एसपी ने की पुष्टि
रायगढ़ एसपी सदानंद कुमार ने भी घटना की पुष्टि की है. साथ ही ये भी कहा है कि पायलटों को कितनी चोट आई है ये डॉक्टरों की टीम बताएगी. बहरहाल हालात पर नजर रखी जा रही है. पुलिस की टीम भी इस बारे में पता लगा रही है. जिस तरह का मामला सामने आएगा उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft