Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रायपुर पहुंचीं, ये हैं उनका 2 दिवसीय दौरे का शेड्यूल, सुरक्षा चाक-चौबंद...

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रायपुर पहुंचीं, ये हैं उनका 2 दिवसीय दौरे का शेड्यूल, सुरक्षा चाक-चौबंद

 Newsbaji  |  Aug 31, 2023 12:02 PM  | 
Last Updated : Aug 31, 2023 12:02 PM
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रायपुर एयरपोर्ट में राज्यपाल व सीएम ने स्वागत किया.
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रायपुर एयरपोर्ट में राज्यपाल व सीएम ने स्वागत किया.

रायपुर. अपने 2 दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे के तहत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रायपुर पहुंच चुकी हैं. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में विमान से पहुंचने के बाद राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां उनका स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने राजभव के लिए प्रस्थान किया. वहां उनका औपचारिक स्वागत कार्यक्रम होगा. इसी कड़ी में वे रायपुर व बिलासपुर के कार्यक्रमों में शिरकत करने वाली हैं.

बता दें कि तय कार्यक्रम व शेड्यूल के अनुसार, राष्ट्रपति का राजभवन में तय प्रोटोकाल के मुताबिक उनका स्वागत किया जाएगा. वहां कुछ देर रुकने के बाद वे अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए जाएंगी. वे सबसे पहले रायपुर स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगी. यहां उनका संबोधन होने के साथ ही कई अन्य कार्यक्रम होंगे, जिनके वे गवाह बनेंगी.

देखेंगी संग्रहालय
इसी कड़ी में राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित महंत घासीदास संग्रहालय भी जाएंगी. वहां वे संग्रहालय में स्थित प्राचीन प्रतिमाओं, ऐतिहासिक कलाकृतियों व पुरातात्व‍िक महत्व की सामग्र‍ियों का अवलोकन करेंगी.

कल सीयू के दीक्षांत में रहेंगी चीफ गेस्ट
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 31 अगस्त को रात्र‍ि विश्राम रायपुर में ही करेंगी. इसके बाद अगले दिन 1 सितंबर को वे बिलासपुर के लिए प्रस्थान करेंगी. सबसे पहले वे मां महामाया मंदिर रतनपुर पहुंचेंगी, जहां दर्शन करने के बाद वे वापस बिलासपुर आएंगी. यहां गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित है. इसमें वे चीफ गेस्ट के रूप में शामिल होंगी. उनके हाथों से विवि के मेधावियों को मेडल प्रदान किया जाएगा. यहां से रायपुर लौटने के बाद वे वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft