Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में आग, नर्स की सूझबूझ से बची नवजातों की जान, जानें पूरा मामला...

जिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में आग, नर्स की सूझबूझ से बची नवजातों की जान, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Jul 25, 2023 12:07 PM  | 
Last Updated : Jul 25, 2023 12:07 PM
नारायणपुर जिला अस्पताल के लेबर वार्ड में आग लगने की घटना सामने आई है.
नारायणपुर जिला अस्पताल के लेबर वार्ड में आग लगने की घटना सामने आई है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के जिला अस्पताल स्थित लेबर वार्ड में आग लग गई. मौके पर प्रसूताओं के साथ ही उनके नवजात थे. इस दौरान यहां पदस्थ महिला नर्स ने जी जान एक कर नवजात को सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं स्टाफ ने मिलकर आग पर काबू पा लिया.

नारायणपुर के जिला अस्पताल में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब यहां के प्रसूता वार्ड में अचानक आग लग गई. यहां बड़ी संख्या में प्रसूता महिलाएं व उनके नवजात भर्ती थे. आग के साथ ही धुएं का भी खतरा बना हुआ था, क्योंकि नवजातों का इससे दम घुटने का भी खतरा था.

तब यहां की मह‍िला नर्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना नवजातों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरू किया. आखिरकार उन्होंने हिम्मत जुटाते हुए एक-एक कर सभी नवजातों को दूसरी जगह शिफ्ट किया.

इस बीच अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने आग को बुझाने का प्रयास भी शुरू कर दिया था. इस दौरान दमकल को भी सूचना दे दी गई थी. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया गया.

कारण स्पष्ट नहीं
बहरहाल आग कैसे लगी थी, इस बारे में कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. ऐसे में कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही है. मौके पर किसी काम से आग जलाने के बाद उससे दूसरे ज्वलनशील सामान में आग पकड़ने से लेकर शॉर्ट सर्किट भी वजह हो सकती है. इसकी जांच करने की बात अस्पताल प्रबंधन की ओर से कही गई है. बहरहाल सभी को सुरक्षित कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft