Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़जरा इनकी भी सुन लो सरकार, राशन वितरण में हेराफेरी का ग्रामीणों ने आरोप लगाया...

जरा इनकी भी सुन लो सरकार, राशन वितरण में हेराफेरी का ग्रामीणों ने आरोप लगाया

 Newsbaji  |  Dec 14, 2022 10:40 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के लैलूंगा में चावल वितरण में गड़बड़ी के आरोप के साथ भेड़ीमुड़ा पंचायत के ग्रामीण बड़ी संख्या में SDM और खाद्य निरीक्षक के पास शिकायत लेकर पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के मधु स्व सहायता समूह द्वारा शासन के अतिरिक्त दिए राशन को कभी नहीं दिया जाता है। चावल वितरण में लगातार गड़बड़ी की जाती है और मनमाने ढंग से राशन का वितरण किया जाता है। इसके अलावा तौल में भी हेरा फेरी की जा रही है।

बताय़ा जा रहा कि, राशन दुकान को समय के अनुसार कभी संचालित नहीं किया जाता है। सोमवार को चावल वितरण के समय समूह की महिलाओं द्वारा मनमानी किए जाने से अक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार दोपहर SDM के आफिस पहुंच गए। लेकिन वो तो मीटिंग में थे, लिहाजा तहसीलदार प्रेमा मिंज को ज्ञापन देकर अपनी शिकायत की गई है।

समूह बर्खास्तगी की मांग
भेड़ी मुड़ा ब के ग्रामीणों ने बताया कि, यह उनकी तीसरी बार शिकायत है। लेकिन समूह पर कोई कार्यवाही नहीं होती है। जबकि गांव में 15 से 20 समूह पंजीकृत हैं। इस संबंध में अगर इस बार भी कार्यवाही नहीं की जाएगी तो अब शिकायत कलेक्टर रायगढ़ के पास करेंगे। वहीं दूसरी ओर खाद्य निरीक्षक भी ज्ञापन देने के समय कार्यालय में मौजूद नहीं थी।

तहसीलदार प्रेमा मिंज ने बताया कि, भेड़ी मुड़ा ब के ग्रामीणों द्वारा राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत संबंधी आवेदन दिया गया है। इस मामले में उच्च अधिकारी के निर्देशानुसार कार्यवाही की जाएगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft