Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़धमतरी में बस पलटने 8 यात्री घायल, सभी को ले जाना पड़ा अस्पताल, सामने आई हादसे की ये वजह...

धमतरी में बस पलटने 8 यात्री घायल, सभी को ले जाना पड़ा अस्पताल, सामने आई हादसे की ये वजह

 Newsbaji  |  Mar 21, 2023 07:14 PM  | 
Last Updated : Mar 21, 2023 07:14 PM
धमतरी जिले के अर्जुनी गांव में बस पलट गई.
धमतरी जिले के अर्जुनी गांव में बस पलट गई.

धमतरी. Dhamtari Bus Accident News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में मंगलवार की दोपहर यात्रियों से भरी बस अचानक सड़क से उतरकर गड्ढे में पलट गई. इस हादसे में 8 यात्री बुरी तरह से घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. वहीं हादसे की वजह भी सामने आ गई है.

घटना धमतरी जिले के अर्जुनी क्षेत्र का मामला है. मंगलवार की दोपहर ऋतुराज ट्रेवल्स की बस भखारा से यात्रियों को लेकर धमतरी की ओर आ रही थी. तभी अर्जुनी के पास बस की स्टेयरिंग अचानक फेल हो गई. ड्राइवर ने बस को रोकने प्रयास किया, लेकिन वह अनियंत्रित होकर अर्जुनी चौक के पास निर्माणाधीन सड़क के गड्ढे में जाकर गिर गई. इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. साथ ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

गांववालों ने बस में फंसे यात्रियों को खिड़कियों की ओर से बाहर निकाला. इसके साथ ही घटना की सूचना अर्जुनी पुलिस को दी गई. साथ ही संजीवनी 108 को भी जानकारी देकर बुलाया गया. पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई. घायलों को पुलिस वाहन और एंबुलेंस से जिला अस्पताल धमतरी पहुंचाया गया. वहां भर्ती कर सभी का इलाज किया जा रहा है.

इसलिए टल गया बड़ा हादसा
बस की स्टेयरिंग फेल होने के बाद चालक ने उसे नियंत्रित करने और रोकने की भरसक कोशिश की थी.इसके चलते बस के पलटते तक उसकी रफ्तार बेहद कम हो गई थी. इसीलिए बस के पलटने के बाद भी किसी को ज्यादा चोट नहीं आई है. वहीं स्पीड ज्यादा होने पर इसके गंभीर परिणाम भी आ सकते थे. हालांकि बाद में बस को उठाने के लिए क्रेन बुलाना पड़ा, जिसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो सकी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft