Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़डिप्टी सीएम विजय शर्मा का ऐलान- शहीद जवानों के बनेंगे स्मारक, परिजनों की हर महीने सुनवाई...

डिप्टी सीएम विजय शर्मा का ऐलान- शहीद जवानों के बनेंगे स्मारक, परिजनों की हर महीने सुनवाई

 Newsbaji  |  Aug 17, 2024 03:21 PM  | 
Last Updated : Aug 17, 2024 03:21 PM
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बस्तर को लेकर अपनी बातें रखी.
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बस्तर को लेकर अपनी बातें रखी.

रायपुर. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बस्तर दौरे के बाद प्रदेश के शहीद जवानों को सम्मानित करने की बड़ी घोषणा की है. उन्होंने बताया कि बस्तर और प्रदेश के अन्य स्थानों में शहीद हुए जवानों के स्मारक बनाए जाएंगे. एक साल के भीतर 1200 से अधिक जवानों के पांच फीट ऊंचे स्मारक बनाए जाएंगे, जिन पर शहीदों की सभी जानकारी अंकित होगी. शहीद जवानों के परिवारों के लिए सरकारी नौकरी और स्कूलों में बच्चों के प्रवेश में आरक्षण पर भी चर्चा हो रही है, जिसे राज्य सरकार के साथ मिलकर अंतिम रूप दिया जाएगा.

हर महीने IG ऑफिस में शहीदों के परिजनों की सुनवाई

डिप्टी सीएम ने बताया कि हर महीने के दूसरे बुधवार को IG ऑफिस में शहीदों के परिजन अपनी समस्याएं और मांगें रख सकते हैं. इस पहल का उद्देश्य शहीदों के परिवारों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करना है, ताकि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा न हो.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आएंगे दौरे पर

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरे के दौरान लॉ एंड ऑर्डर समेत सभी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. शर्मा ने यह भी बताया कि बस्तर के आकाशवाणी केंद्र में 15 घंटे के कार्यक्रम में 55 प्रतिशत प्रसारण हलबी, गोंडी, और अन्य स्थानीय भाषाओं में होगा. यह मांग केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष रखी गई थी, जिसे स्वीकृति मिल चुकी है.

बस्तर में दिखा विकास

विजय शर्मा ने अपने बस्तर दौरे की जानकारी साझा करते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वे बस्तर में थे, जहां का दौरा बेहद उत्साहजनक रहा. आत्मसमर्पित नक्सली बहनों ने उन्हें राखी बांधी और IED से जख्मी हुए घायलों व शहीदों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने पालनार और पूवर्ति जैसे गांवों का दौरा किया और वहां के लोगों में विकास की ललक देखी. शर्मा ने कहा कि धुर नक्सल क्षेत्रों में बस सेवाएं फिर से शुरू की जाएंगी और शीघ्र ही बस्तर क्षेत्र में शांति का माहौल होगा.

गौ सत्याग्रह पर की आलोचना

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली पांच साल की सरकार ने संस्थाओं को बर्बाद किया है और बड़े विभागों की विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है. उन्होंने कांग्रेस के गौ सत्याग्रह को लेकर भी आलोचना की और कहा कि आंदोलन के चलते गौ माता को परेशान किया गया और उनके साथ क्रूरता की गई, जो नहीं होना चाहिए था.

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म और हत्या की घटना पर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विरोध करने वालों को लुटवाया-पिटवाया गया और अब खुद ही रैली में निकल पड़ी हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft