Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़हॉस्टल के खाने में मरे मेंढक का अचार...!, एक्सपायर्ड बेसन के पकोड़े, जानें कहां का है मामला...

हॉस्टल के खाने में मरे मेंढक का अचार...!, एक्सपायर्ड बेसन के पकोड़े, जानें कहां का है मामला

 Newsbaji  |  Mar 19, 2024 03:16 PM  | 
Last Updated : Mar 19, 2024 03:16 PM
बलरामपुर जिले के एकलव्य आवासीय स्कूल में परोसे गए खाने में म‍िला मरा मेंढक.
बलरामपुर जिले के एकलव्य आवासीय स्कूल में परोसे गए खाने में म‍िला मरा मेंढक.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के एकलव्य आवासीय स्कूल के हॉस्टल में बच्चों के खाने में मरा मेंढक मिला है. यही नहीं, जिस बेसन से पकोड़े बनाकर परोसा गया था, वह भी एक्सपायर्ड पाया गया है. इन दोनों का फोटो और वीडियो वायरल किया गया है. वहीं जैसे ही ये फोटो सामने आया है अफसरों और लोगों के बीच हड़कंप मच गया है.

बता दें कि राज्य सरकार आदिवासी वर्ग के पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होनहार बच्चों के लिए एकलव्य आवासीय विद्यालय संचालित करती है. बच्चे यहां रहकर पढ़ाई करते हैं. उनकी बेहतर शिक्षा व्यवस्था और रहने, खाने के लिए भारी-भरकम फंड भी जारी किया जाता है. प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक आवासीय एकलव्य विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं.

अब यहां मौके पर क्या हालात हैं, इसका अंदाजा बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय में सामने आए मामले से लगाया जा सकता है. यहां बच्चों के अचार में मरा हुआ मेंढक मिला है. जबकि जिस बेसन से पकोड़े बनाकर परोसा गया था, उसके पैकेट को देखने पर पता चला कि उसका एक्सपायरी डेट समाप्त हो चुका था. साफ है कि बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन से खिलवाड़ करने का जतन किया जा रहा है, ताकि इससे पैसों की बचत कर अपनी जेब भर सकें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft