Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों के आईईडी की चपेट में आने से बस्तर फाइटर्स के 2 जवान घायल, किए गए एयरलिफ्ट...

नक्सलियों के आईईडी की चपेट में आने से बस्तर फाइटर्स के 2 जवान घायल, किए गए एयरलिफ्ट

 Newsbaji  |  Mar 23, 2024 11:28 AM  | 
Last Updated : Mar 23, 2024 11:28 AM
दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र में आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान घायल हुए हैं.
दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र में आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान घायल हुए हैं.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों के फीड किए आईईडी की चपेट में आने से बस्तर फाइटर्स के 2 जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है. वहीं सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम सर्चिंग कर रही है.

बता दें कि तीनों जिलों दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के जवान एक साथ किरंदुल क्षेत्र के जंगल में सर्चिंग पर निकले हुए थे. इसी दौरान जब वे पीडिया के पास पहुंचे थे, तभी आईईडी की चपेट में आ गए. इससे दंतेवाड़ा निवासी 2 जवान राकेश और विकास सीधे चपेट में आए.

इससे वे बुरी तरह से जख्मी हो गए. तब साथी जवानों ने किसी तरह उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. यहां प्रारंभिक उपचार के बाद उनकी हालत को देखते हुए एयरलिफ्ट करने का फैसला किया गया. फिर दोनों को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया जा रहा है.

इस संबंध में दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने पुष्टि करते हुए बताया है कि पीडिया के पास जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग पर निकले थे. तभी बस्तर फाइटर्स के दोनों जवान घायल हुए हैं. वहीं मौके पर मुठभेड़ जारी रहने की बात भी उन्होंने कही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft