Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मुठभेड़ में नक्सली घायल, कैंप ध्वस्त, डेलीनीड्स व नक्सल सामग्री जब्त...

मुठभेड़ में नक्सली घायल, कैंप ध्वस्त, डेलीनीड्स व नक्सल सामग्री जब्त

 Newsbaji  |  Feb 21, 2024 12:14 PM  | 
Last Updated : Feb 21, 2024 12:14 PM
दंतेवाड़ा के जंगल में जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है.
दंतेवाड़ा के जंगल में जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के बीजापुर जिले की सरहद पर घने जंगल के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जंग छिड़ा हुआ है. इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की खबर है. वहीं उनके कैंप भी ध्वस्त किए गए हैं और बड़ी मात्रा में नक्सल सामान और उनके डेलीनीड्स के सामान भी जब्त किए गए हैं.

बता दें कि ये मुठभेड़ दंतेवाड़ा-बीजापुर सरहदी इलाके में पीडिया हितवार के जंगल में चल रहा है. ये पूरा इलाका घने जंगलों और घाटियों वाला इलाका है. यहां नेटवर्क कवरेज बिल्कुल भी नहीं है. ऐसे में शुरुआती सूचना के आधार पर बताया गया है कि सुरक्षा बलों व पुलिस के जवानों ने नक्सलियों पर हमला कर कइयों को घायल किया है.

वहीं बड़ी मात्रा में रसद व हथियार समेत उनके सामान कब्जे में लेने के अलावा उनके कैंप भी ध्वस्त कर दिए गए हैं. सूचना के अनुसार, मुठभेड़ अभी जारी था. वहां से जवानों के लौटने के बाद और जानकारियां सामने आएंगी.

बहरहाल फोर्स के लौटने का इंतजार किया जा रहा है. इन सबके बीच बता दें कि नए कैंप खुलने के साथ ही पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों की पैठ धुर नक्सल इलाकों में बढ़ी है. वहीं नक्सली बैकफुट पर हैं. यही वजह है कि जवानों को उन्हें खदेड़ने में लगातार कामयाबी हाथ लग रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft