Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़दंतेवाड़ा में नक्सल स्मारक ध्वस्त, जवानों ने धुर नक्सल इलाके में मजबूत की अपनी पकड़...

दंतेवाड़ा में नक्सल स्मारक ध्वस्त, जवानों ने धुर नक्सल इलाके में मजबूत की अपनी पकड़

 Newsbaji  |  Jan 21, 2024 03:28 PM  | 
Last Updated : Jan 21, 2024 03:28 PM
दंतेवाड़ा में जवानों ने नक्सल स्मारक को तोड़ दिया है.
दंतेवाड़ा में जवानों ने नक्सल स्मारक को तोड़ दिया है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अरनपुर क्षेत्र में उन्होंने एक नक्सल स्मारक को ध्वस्त कर दिया है. यहां सुरक्षाबलों की ओर से लगातार अपनी पकड़ मजबूत किया जा रहा है. इसी कड़ी में इसे नक्सलियों के बैकफुट पर जाने की एक और कडी माना जा रहा है.

बता दें कि डीआरजी और बस्तर फ़ाईटर्स की टीम अरनपुर क्षेत्र में गश्त सर्चिंग पर जंगल की ओर निकली थी. तभी उन्हें ग्राम पोरदेम के पास एक कंक्रीट का बना स्मारक नजर आया. इसे मलांगेर एरिया कमेटी के एलजीएस कमांडर लोकेश के नाम पर बनाया गया था.

ध्वस्त कर ग्रामीणों को समझाया
यहां जवानों ने जहां स्मारक को मिलकर ध्वस्त कर दिया. इसके साथ ही गांव के लोगों से भी चर्चा की. उन्हें लोन वर्राटू अभियान की जानकारी देते हुए कहा गया कि भटके हुए नक्सलियों के लिए ये मुहिम चलाई जा रही है. वे हिंसा और प्रतिरोध का रास्ता छोड़ दें तो समाज की मुख्यधारा में उन्हें शामिल किया जा सकता है.

मजबूत हो रही पकड़
आपको बता दें कि ज‍िले में मलंगिर एरिया कमेटी को नक्सलियों की सबसे मजबूत कमेटी मानी जाती है. इनके द्वारा यहां कई बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा चुका है. लेकिन, अब यहां जवानों की सक्रियता बढ़ने से नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब उनके स्मारक को भी तोड़ दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft