Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़दंतेवाड़ा में शहीद डीआरजी जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर, सीएम बघेल भी पहुंचे, जानें डिटेल...

दंतेवाड़ा में शहीद डीआरजी जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर, सीएम बघेल भी पहुंचे, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 27, 2023 11:37 AM  | 
Last Updated : Apr 27, 2023 11:41 AM
दंतेवाड़ा के कारली पुलिस मैदान में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को लाया गया है.
दंतेवाड़ा के कारली पुलिस मैदान में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को लाया गया है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में बुधवार को शहीद हुए डीआरजी के जवानों के पार्थिव शरीर को दंतेवाड़ा लाया गया है. उन्हें यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे हुए थे. यहां वे बस्तर के पुलिस अधिकारियों की बैठक भी लेंगे. पुलिस विभाग के आला अफसरों की भी मौजूदगी यहां है.

बता दें कि बीते बुधवार को दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी के जवान पहुंचे हुए थे. इस दौरान वे एक पिकअप में सवार थे. तभी नक्सलियों द्वारा सड़क को खोदकर लगाए आईईडी में विस्फोट होने से पूरा पिकअप ही उड़ गया. 10 जवान शहीद हो गए. साथ ही पिकअप का चालक भी मारा गया. ये सभी जवान डीआरजी के थे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व अन्य मंत्रियों समेत राज्यपाल, पक्ष-विपक्ष के नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह आदि ने घटना की निंदा करते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन भी किया और हालात की जानकारी लेने के साथ ही हरसंभव सहयोग की बात भी कही. इधर, जवानों के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने व गार्ड ऑफ ऑनर के लिए दंतेवाड़ा लाया गया है. सीएम भूपेश बघेल उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. बीजेपी के कई नेता भी यहां पहुंचे हुए हैं.

कारली पुलिस मैदान में दिया कंधा
मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, डीजीपी अशोक जूुनेजा के साथ ही बस्तर सांसद दीपक बैज, फूलोदेवी नेताम आदि दंतेवाड़ा पहुंचे हुए हैं. यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा के कारली पुलिस लाइन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया.

जवानों के परिवार को बंधाया ढांढस
श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां मौजूद शहीद जवानों के परिवारों से भी मुलाकात की. उन्हें हरसंभव मदद की बात कही. साथ ही उन्हें ढांढस बंधाया.

यहां देखें वीड‍ियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft