Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़CRPF Delhi DareDevils: सीआरपीएफ की महिला बटालियन बुलेट से रायपुर पहुंचेंगी, स्थापना दिवस समारोह में होंगी शामिल...

CRPF Delhi DareDevils: सीआरपीएफ की महिला बटालियन बुलेट से रायपुर पहुंचेंगी, स्थापना दिवस समारोह में होंगी शामिल

 Newsbaji  |  Mar 22, 2023 04:43 PM  | 
Last Updated : Mar 22, 2023 04:47 PM
सीआरपीएफ की महिला बटालियन दिल्ली से बुलेट में सवार होकर आ रही हैं.
सीआरपीएफ की महिला बटालियन दिल्ली से बुलेट में सवार होकर आ रही हैं.

रायपुर. सीआरपीएफ का 84 वां स्थापना दिवस समारोह बस्तर में मनाया जाएगा. इसमें हिस्सा लेने के लिए देशभर में मौजूद सीआरपीएफ की बटालियन से सलेक्टेड कॉप यहां पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली से सीआरपीएफ की महिला बटालियन डेयरडेविल्स की 75 सदस्यीय टीम बुलेट से विभिन्न राज्यों से 1800 किलोमीटर का सफर तय करते हुए रायपुर पहुंचेगी. बहरहाल अभी राजनांदगांव पहुंची हैं, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. रायपुर आने के बाद वे बस्तर में होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए जाएंगी.

बता दें कि सीआरपीएफ की महिला बाइकर्स के स्वागत के लिए रायपुर में खास तैयारियां की गई हैं. उनके आरंग पहुंचने के बाद फ्लैग आफ किया जाएगा. पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ के आतिथ्‍य में यहां एक कार्यक्रम रखा गया है. इसमें महिला बाइकर्स के साथ ही अन्य महिलाएं भी शामिल होंगी, जिसके जरिए महिला सशक्‍तीकरण का संदेश दिया जाएगा.

25 मार्च को है समारोह, आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
जानकारी के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ का 84वां स्‍थापना दिवस कार्यक्रम 25 मार्च को इस बार छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर में रखा गया है. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय गहमंत्री अमित शाह शामिल होंंगे. इसमें हिस्सा लेने के लिए सीआरपीएफ की बटालियनें देशभर से पहुंच रही हैं.

9 मार्च को दिल्ली से हुई थीं रवाना
बता दें कि सीआरपीएफ स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली से महिला बाइकर्स की टीम बीते 9 मार्च को रवाना हुई थीं. वे अलग-अलग राज्यों से होते हुए यहां पहुंच रही हैं. रास्ते में विभिन्न बटालियनों में उनका स्वागत किया गया. वहां बीच-बीच में हाल्टिंग और स्वागत समारोह समेत अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हुए वे आगे बढ़ती गईं और कुल 18000 किलोमीटर का सफर तय करते हुए वे यहां पहुंच रही हैं. जानकारी के अनुसार, कुल 75 बाइकर्स के लिए 50 बुलेट हैं, जिनमें सवार होकर वे आ रही हैं.उनका नेतृत्व सीमा नाग कर रही हैं.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft