Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से CRPF के 2 जवान घायल, किए गए एयरलिफ्ट...

बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से CRPF के 2 जवान घायल, किए गए एयरलिफ्ट

 Newsbaji  |  Jun 05, 2023 01:56 PM  | 
Last Updated : Jun 05, 2023 01:56 PM
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से सीआरपीएफ के जवान घायल हुए हैं.
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से सीआरपीएफ के जवान घायल हुए हैं.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के लगाए आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ के 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर के लिए एयरलिफ्ट किया गया है.

घटना बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र की है. बता दें कि सीआरपीएफ के 85 बटालियन के जवान सोमवार की सुबह पुसनार कैंप से निकलकर सर्चिंग कर रहे थे. सुबह करीब साढ़े 10 बजे वे टेकामेटा पहाड़ी के पास पहुंचे थे. इसी दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में ब्लास्ट हो गया. इससे दो जवान सीधे चपेट में आ गए. इससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए. आनन-फानन में साथी जवान उसे लेकर कैंप पहुंचे और फिर बीजापुर ले जाया गया. वहां अस्पताल में उनका प्राथमिक उपचार किया गया. वहीं उनकी स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर करने का फैसला किया गया. लिहाजा हेलिकॉप्टर से उन्हें एयरलिफ्ट करने की तैयारी शुरू की गई. फिर दोनों को रायपुर लाया जा रहा है.

एसपी ने की पुष्टि
इस संबंध में बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने भी आईईडी ब्लास्ट व सीआरपीएफ के दो जवानों के घायल होने की पुष्टि की है. इधर, घटना के बाद सुरक्षा बलों व जवानों ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft