Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Suspicious death in police custody: आदतन अपराधी की कस्टडी में मौत, अस्पताल में लावारिस पड़ी है लाश...

Suspicious death in police custody: आदतन अपराधी की कस्टडी में मौत, अस्पताल में लावारिस पड़ी है लाश

 Newsbaji  |  Jul 20, 2024 11:50 AM  | 
Last Updated : Jul 20, 2024 11:50 AM
कोरबा में आदतन अपराधी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है.
कोरबा में आदतन अपराधी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है.

कोरबा में पुलिस को कई आपराधिक मामलों में जिसकी तलाश थी, उस सूरज हथठेल की मौत संदिग्ध हालातों में हो गई है. सूरज का शव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लावारिस पड़ी है और उसकी मौत पर कई सवाल उठ रहे हैं.

कोरबा. पुलिस को कई आपराधिक मामलों में जिनकी तलाश थी, उस सूरज हथठेल की मौत संदिग्ध हालातों में हो गई है. सूरज का शव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लावारिस पड़ी है. बताया जा रहा है कि सिविल लाइन रामपुर पुलिस ने शनिवार सुबह पांच बजे सूरज को अस्पताल में दाखिल कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मौत का कारण अभी पता नहीं चला है और न ही कोई आधिकारिक पुष्टि हुई है.

बता दें कि दर्री पुलिस ने शुक्रवार रात को उसे गिरफ्तार किया था. घंटाघर में हुए एक मारपीट के मामले में सूरज की तलाश पुलिस कर रही थी. इससे पहले भी उसके खिलाफ चोरी और मारपीट के 14 से अधिक मामले जिले के थानों और पुलिस चौकियों में दर्ज हैं. इस आदतन बदमाश की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत पर कई सवाल उठ रहे हैं. पुलिस ने दबी जुबान से कहा कि गिरफ्तारी के दौरान सूरज भागने की कोशिश कर रहा था. उसे पकड़ने के लिए पुलिस कर्मियों ने दौड़ाया, इस बीच वह आपाधापी में गिर पड़ा और घायल हो गया.

दावा किया जा रहा है कि देर रात तबीयत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसे हार्ट अटैक आ गया जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक के शरीर में चोट के निशान भी मिले हैं. पुलिस हिरासत में हुई इस मौत के मामले की दंडाधिकारी जांच के लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी कुछ देर में कलेक्टर को पत्र लिख कर अनुशंसा कर सकते हैं.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट और दंडाधिकारी जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि सूरज की मौत किन परिस्थितियों में हुई. हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे प्रताड़ित तो नहीं किया, इस पर भी जांच की जाएगी.

पहले भी हो चुकी ऐसी घटनाएं:
1.    हरदी बाजार निवासी शब्बीर जोगी को तत्कालीन क्राइम स्क्वाड की टीम ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस हिरासत में पिटाई के कारण उसकी मौत हो गई.
2.    हरदी बाजार पुलिस चौकी में एक आरोपित ने हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी.
3.    1 अगस्त 2021 में वारंट के आधार पर हिरासत में लिए गए हंस राम की मौत हो गई थी, जिसमें स्वजनों ने हंगामा किया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft