Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बैट-बॉल समेत क्रिकेट किट जब्त, चुनाव में बांटने के लिए गोदाम में किया था स्टोर, एफएसटी ने छापा मारकर पकड़ा...

बैट-बॉल समेत क्रिकेट किट जब्त, चुनाव में बांटने के लिए गोदाम में किया था स्टोर, एफएसटी ने छापा मारकर पकड़ा

 Newsbaji  |  Nov 01, 2023 02:36 PM  | 
Last Updated : Nov 01, 2023 02:36 PM
सक्ती में क्रिकेट किट जब्त किया गया है.
सक्ती में क्रिकेट किट जब्त किया गया है.

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की उड़नदस्ता दल यानी एफएसटी ने छापामार कार्रवाई कर एक गोदाम से 500 से ज्यादा क्रिकेट किट जब्त किया है. इसमें बैट व बॉल समेत अन्य सामान थे, जो चुनाव में युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटने वाले थे.

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है. इसके साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पुलिस व प्रशासन की टीम द्वारा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पहल की जा रही है. चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए मुफ्त बंटने वाले सामान पर रोक लगाने के लिए भी सख्ती बरती जा रही है. इसी कड़ी में सक्ती जिले में पता चला कि एक गोदाम में अवैध तरीके से क्रिकेट किट रखे हुए हैं.

इन्हें मतदाताओं को बांटने की तैयारी थी. लिहाजा उड़नदस्ता टीम बनाकर गोदाम में छाप मारा गया. टीम ने मौके से बरामद 500 क्रिकेट किट जब्त क‍िया. इसकी कुल कीमत 3 लाख रुपये बताई गई है.

लगातार चल रही कार्रवाई
आपको बता दें कि प्रदेश भर में इसी तरह की कार्रवाई चल रही है. जगह-जगह चेक पोस्ट भी बनाए गए हैं. इसके अलावा सूचना मिलने पर भी छापेमारी की जा रही है. इसमें सफलता भी मिल रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft