Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़गरियाबंद में 39 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, रायगढ़-राजनांदगांव में एक-एक की मौत, जानें छत्तीसगढ़ का Covid अपडेट...

गरियाबंद में 39 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, रायगढ़-राजनांदगांव में एक-एक की मौत, जानें छत्तीसगढ़ का Covid अपडेट

 Newsbaji  |  Apr 14, 2023 09:12 AM  | 
Last Updated : Apr 14, 2023 09:12 AM
विद्यार्थियों की कोरोना जांच की गई.
विद्यार्थियों की कोरोना जांच की गई.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले अब स्वास्थ्य विभाग और सरकार की चिंता बढ़ाने लगे हैं. खासकर स्कूली बच्चों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है. क्योंकि धमतरी, बीजापुर, सूरजपुर के बाद अब गरियाबंद जिले में सरकारी छात्रावासों में रह रहे 39 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पिछले पांच दिनों में बीजापुर और सूरजपुर में मिलाकर करीब 50 स्टूडेंट कोविड-19 से पॉजिटिव मिले थे. गरियाबंद में बड़ी संख्या में विद्यार्थी संक्रमण का शिकार हुए हैं. इतना ही नहीं बीते 13 अप्रैल को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 2 मौतें भी हुई हैं.

गरियाबंद स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शासकीय आश्रम के छात्रावास में 39 स्टूडेंट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मैनपुर में छात्रावास 24 छात्र व हरदीभाठा में 15 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. जिले में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है. गरियाबंद स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट मोड पर आ गया है. संक्रमित विद्यार्थियों को अलग-अलग कमरों में रखा गया है. सभी की स्थिति सामान्य ही बताई जा रही है.

राज्य में मिले 370 नए मरीज
छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा 13 अप्रैल की शाम 7 बजे तक का कोरोना बुलेटिन जारी किया गया है. इसके मुताबिक 24 घंटे में प्रदेश में 4 हजार 926 सैंपलों की जांच की गई. इसमें 370 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई. राज्य में कुल एक्टिव केस 1260 हो गए हैं. राज्य में 29 जिलों में कोरोना के सक्रीय मरीज हैं. बीते 24 घंटे में राजधानी रायपुर में सबसे अधिक 41 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. इसके अलावा राजनांदगांव में 25, सरगुजा में 23, सुरजपुर में 26, बिलासपुर में 34, दुर्ग में 29, बालोदा बाजार में 11, धमतरी में 20 नए मरीज मिले हैं. राजनांदगांव और रायगढ़ में कोरोना संक्रमित एक-एक मरीजों की मौत भी हुई है.

राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हाई लेवल मीटिंग ली थी. इसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने और जांच बढ़ाने के साथ ही अस्पतालों में जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए थे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft