Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़इस जिले में हॉस्टल की 11 छात्राएं कोरोना पाजिटिव, छत्तीसगढ़ में फिर कम्युनिटी इंफेक्शन का संकेत तो नहीं...

इस जिले में हॉस्टल की 11 छात्राएं कोरोना पाजिटिव, छत्तीसगढ़ में फिर कम्युनिटी इंफेक्शन का संकेत तो नहीं

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 06:58 PM  | 
Last Updated : Apr 04, 2023 06:32 PM
धमतरी जिले के नगरी स्थित हॉस्टल में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है.
धमतरी जिले के नगरी स्थित हॉस्टल में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है.

धमतरी. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण एक बार फिर डराने लगा है. दो मौत के बाद अब इधर, कम्युनिटी इन्फेक्शन की भी स्थिति बन गई है. दरअसल, धमतरी जिले के एक गर्ल्स हॉस्टल में 11 छात्राओं को कोराना संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही दहशत फैल गई है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इसे देखते हुए एहत‍ियात के उपाय शुरू कर दिए हैं और सभी छात्राओं को आइसोलेट कर संक्रमित छात्राओं का इलाज कराया जा रहा है.

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान कोरोना बेकाबू हो गया था. गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे. तब इसे रोकने में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. कुछ इसी तरह की स्थिति की आशंका धमतरी जिले में है, क्योंकि यहां के नगरी स्थित कन्या छात्रावास में एक साथ 11 छात्राओं में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इसने सभी की चिंता बढ़ा दी है. फ‍िलहाल संक्रमण रोकने के लिए यहां एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. सभी छात्राओं की जांच की जा रही है. इसके अलावा उन्हें आइसोलेट किया गया है, ताकि उनका संक्रमण बाहर न आए. इलाज की भी व्यवस्था की गई है.

ये होता है कम्युनिटी इन्फेक्शन
बता दें कि कम्युनिटी संक्रमण में यह उन लोगों तक पहुंच जाता है जिनका कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होता. अचानक किसी के बीमार होने और जांच कराने पर पता चलता है. इस पर रोक लगा पाना मुश्किल होता है. कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच कुछ इसी तरह की स्थिति बनी थी. इसे रोकने का ही प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में नगरी में छात्राओं में मिला संक्रमण बड़ा झटका है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft