Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़कोरोना से मां की मौत, बेटा हुआ गंभीर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 7 महीने बाद फिर डरा रही महामारी...

कोरोना से मां की मौत, बेटा हुआ गंभीर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 7 महीने बाद फिर डरा रही महामारी

 Newsbaji  |  Mar 20, 2023 04:04 PM  | 
Last Updated : Mar 20, 2023 04:04 PM
बिलासपुर में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है और उसके बेटे की हालत गंभीर है.
बिलासपुर में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है और उसके बेटे की हालत गंभीर है.

बिलासपुर. Corona in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मामलों और चर्चाओं से गायब हो चुकी कोरोना महामारी ने एक बार हड़कंप मचा दिया है. बिलासपुर में जहां एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई है तो वहीं उसके बेटे की हालत गंभीर है. बता दें कि करीब सात महीने बाद जिले में कोरोना से किसी की मौत हुई है.

मृतक महिला 43 साल की थी और मूलत: कोरबा जिले की रहने वाली थी. लेकिन, वह परिवार समेत बिलासपुर के व्यापार विहार में रहती थी. करीब महीनेभर पहले सर्दी, खांसी व बुखार समेत अन्य समस्याएं शुरू होने पर अलग-अलग निजी अस्पतालों में उसका इलाज कराया जा रहा था. बाद में उसकी हालत गंभीर होती चली गई. तब कोरोना का लक्षण दिखने पर डॉक्टरों ने उसका आरटीपीसीआर जांच कराने का निर्णय लिया. इसमें कोरोना की पुष्टि की गई.

ऑक्सीजन लेवल गिरने पर लगाया गया वेंटीलेटर
महिला की हालत दिनोंदिन खराब हो रही थी. बाद में उसे सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी. तब उसे ऑक्सीजन लगाया गया और वेंटीलेटर पर रखना पड़ा. लेकिन, इसके बाद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुई और फिर शनिवार की शाम उसने दम तोड़ दिया. इसका पता चलने के साथ ही जिले व प्रदेश में एक बार फिर से हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, लंबे समय बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण से किसी की मौत हुई है. इसके साथ ही महिला जिस मोहल्ले व्यापार विहार में रहती थी वहां ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है और जो भी व्यक्ति उनके संपर्क में आए हैं उन्हें जांच कराने को कहा जा रहा है.

बेटे की रिपोर्ट भी आई पॉजीटिव
अपनी मां का इलाज करा रहा बेटा भी उसके साथ ही था. बाद में उसे भी कोरोना के लक्षण वाली समस्याएं होने लगीं. तब डॉक्टरों ने उसकी भी कोरोना जांच कराई. इससे उसके भी कोरोना पॉजीट‍िव होने की पुष्टि हुई. बाद में उसकी हालत भी गंभीर हो गई. अभी उसका उपचार किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft