Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़संविदा कर्मचारियों ने स्थगित की हड़ताल, सख्ती के बाद भी नहीं माने थे, अब कहा- भूपेश है तो भरोसा है...

संविदा कर्मचारियों ने स्थगित की हड़ताल, सख्ती के बाद भी नहीं माने थे, अब कहा- भूपेश है तो भरोसा है

 Newsbaji  |  Aug 02, 2023 05:53 PM  | 
Last Updated : Aug 02, 2023 05:53 PM
रायपुर में हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों ने इसे स्थगित कर दिया है.
रायपुर में हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों ने इसे स्थगित कर दिया है.

रायपुर. महीनेभर से आंदोलन कर रहे छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है. इस दौरान संघ की ओर से विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि भूपेश है तो भरोसा है. जबकि अब तक वे अनिश्चित कालीन आंदोलन कर रहे थे.

बता दें कि राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में संविदा कर्मचारी के रूप में पदस्थ इन कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले नियमितीकरण की मांग की थी. इसके बाद उन्होंने चरणबद्ध तरीके से बीच-बीच में प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में बीते 3 जुलाई से रायपुर के धरनास्थल पर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी.

दबाव का भी नहीं हुआ था असर
इस बीच सरकार की ओर से हड़ताल समाप्त करने के लिए सरकार की ओर से कई प्रकार के दबाव बनाए गए. वेतनवृद्धि का लालच भी दिया. दबाव के तहत एस्मा भी लगाया गया था. जबकि आंदोलनकारी भी विरोध का नया-नया तरीका इख्त‍ियार करते रहे. इसमें पानी में खड़े होकर प्रदर्शन करने के अलावा घुटनों के बल चलने जैसे अन्य उपाय किए गए. लेकिन, सरकार राहत देने के बजाय सख्ती के फैसले पर ही कायम रही. अब महीनेभर बाद विज्ञप्ति जारी कर संविदा कर्मचारियों ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी है.

विज्ञप्ति में ये लिखा
संघ की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए एवं भूपेश है तो भरोसा है पर विश्वास रखते हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन को स्थगित किया जा रहा है. आगे लिखा है कि 30 दिनों तक हमने संविदा कर्मचारियों के दर्द पीड़ा और मांग को शासन तक पहुंचाने में सफल रहे हैं, हमें आशा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि हम जिन मांगों को लेकर आंदोलनरत थे, वे सभी मांगें आगामी दिनों में जरूर पूरी होंगी.

15 अगस्त को भी संभावना
दूसरी ओर, सरकार की ओर से भी कहा गया है कि 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके भविष्य को लेकर बड़ा ऐलान करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस आश्वासन को सरकार उन तक पहुंचाने में सफल रही है. यही वजह है कि उन्होंने आंदोलन स्थगित कर दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft